मदन राठौड़ होंगे भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष

संगठन को मजबूत करेंगे

मदन राठौड़ होंगे भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष

विधानसभा चुनावों में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद भजनलाल शर्मा को पार्टी ने प्रदेश का सीएम बनाया था।

जयपुर। राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष होंगे। राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने मदन राठौड़ के नियुक्ति आदेश जारी किए। राठौड़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी माने जाते हैं। वे 2003 और 2013 में दो बार सुमेरपुर विधानसभा से विधायक भी रहे हैं। इस साल राज्यसभा के सांसद निर्वाचित हुए थे। जोशी के इस्तीफे की पेशकश के बाद सियासी गलियारों में प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था, जिन पर देर रात विराम लगा। राठौड़ ने बातचीत के दौरान कहा कि संगठन को और मजबूती प्रदान करेंगे, सबको साथ लेकर चलेंगे। पार्टी आलाकमान का जो निर्देश होगा, उसके अनुसार संगठन को मजबूत करेंगे। अब सभी मिलकर आगामी उपचुनावों की तैयारी में जुट जाएंगे।

विधानसभा चुनाव के बाद से ही लग रही थी अटकलें
विधानसभा चुनावों में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद भजनलाल शर्मा को पार्टी ने प्रदेश का सीएम बनाया था। सत्ता और संगठन दोनों में नेतृत्व ब्राह्मण वर्ग से होने के कारण पद पर जाति समीकरणों को संतुलित करने के लिए प्रदेशाध्यक्ष पद पर अन्य जाति-वर्ग से चेहरा लाने की अटकलें चली थी, लेकिन लोकसभा चुनावों में भी पार्टी ने जोशी पर भरोसा जताते हुए उन्हें पद पर बरकरार रखा। उनके नेतृत्व में ही प्रदेश में लोकसभा चुनाव हुए। लोकसभा चुनावों के बाद फिर से नेतृत्व बदलाव की अटकलें चल रही थी। 

जातिगत समीकरणों को साधते हुए राठौड़ की नियुक्ति की गई है। लोकससभा चुनावों में पार्टी को जाट बैल्ट में और पूर्वी राजस्थान की एससी-एसटी बैल्ट में हार का सामना करना पड़ा था। आने वाले दिनों में पांच विधानसभा सीटों के उपचुनावों के मद्देनजर ये नियुक्ति महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं।

राजस्थान सहित छह राज्यों में प्रभारी नियुक्त
साथ ही भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व ने राजस्थान सहित 6 राज्यों में प्रभारी व सह प्रभारी की भी नियुक्ति की है। सांसद डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल को राजस्थान का प्रभारी बनाया गया है, जबकि सह प्रभारी विजया रहाटकर को यथावत रखा है। अग्रवाल भाजपा में राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। अग्रवाल गोरखपुर नगर विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रहे हैं और कई राज्यों में प्रभारी का जिम्मा संभाल चुके हैं। 
इसके अलावा हरीश द्विवेदी को असम, सांसद अतुल गर्ग को चंडीगढ़, अरविंद मेनन को लक्षद्वीप और तमिलनाडु, डॉ. राजदीप रॉय को त्रिपुरा का प्रभारी नियुक्त किया है। वहीं सुधाकर रेड्डी को तमिलनाडु का सहप्रभारी बनाया गया है। 

Read More बंजारा बस्ती की मुख्य सड़क बनी ताल तलैया

मदन राठौड़ को भाजपा राजस्थान का प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। नि:संदेह आपके ऊर्जावान नेतृत्व व कुशल मार्गदर्शन में भाजपा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, के मूल मंत्र के साथ प्रदेश में सफलता के नवीन मानक स्थापित करेगी।
- भजनलाल शर्मा, मुख्यमंत्री

Read More नए जिलों को लेकर सरकार जल्द ले सकती है फैसला

Tags: madan

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश