World Television Premiere: मानेकशाॅ की कहानी सैम बहादुर, ज़ी सिनेमा पर होगी प्रदर्शित

28 जुलाई को जी सिनेमा पर होगा Premiere

World Television Premiere: मानेकशाॅ की कहानी सैम बहादुर, ज़ी सिनेमा पर होगी प्रदर्शित

विक्की कौशल ने कहा, फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाना सम्मान की बात थी।

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल की सुपरहिट फिल्म सैम बहादुर का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर 28 जुलाई को ज़ी सिनेमा पर होगा।

फिल्म 'सैम बहादुर, साहस और देशभक्ति की बेमिसाल कहानी है, जिसमें विक्की कौशल मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म का निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है। रविवार, 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे और रात 9 बजे, ज़ी सिनेमा पर सैम बहादुर का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर होगा। इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख ने भी शानदार भूमिकाएं निभाई हैं।

'सैम बहादुर' जनरल सैम मानेकशॉ की सच्ची वीरता और शौर्य को सामने लाती है। अपनी रणनीतिक प्रतिभा और अडिग नेतृत्व के लिए मशहूर जनरल मानेकशॉ ने भारत के सैन्य इतिहास को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, खासकर 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान। फिल्म सैम बहादुर उनके शुरुआती दिनों से लेकर भारत के पहले फील्ड मार्शल बनने तक के उनके उल्लेखनीय सफर का सच्चा सार प्रस्तुत करती है।

जनरल सैम मानेकशॉ का किरदार विक्की कौशल ने निभाया है। विक्की कौशल ने कहा, फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाना सम्मान की बात थी। इसकी शुरुआत तब हुई जब मैं मेघना के साथ कोई और फिल्म कर रहा था, तभी उन्होंने सैम मानेकशॉ पर अपनी अगली फिल्म के बारे में बताया। मुझे याद है कि मेरे माता-पिता मुझे 1971 के युद्ध और सैम सर के योगदान के बारे में कहानियां सुनाते थे। मुझे लगता है कि यह एक तरह से सितारों का संयोग था और शायद ये होना ही था। मैंने मेघना के विजन पर विश्वास किया और शुरू से ही सैम की मौजूदगी महसूस की। जब हमनें रीडिंग की और फ्लोर पर गए, तो मैं उनकी मौजूदगी महसूस कर सकता था और मुझे अच्छे से याद है जब मैं मेघना से कहता था, सैम यहां है। निजी तौर पर यह एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसमें मैंने अपना दिल, अपनी आत्मा लगा दी है, यह हमारी तरफ से सैन्य बलों के लिए एक छोटी-सी श्रद्धांजलि है, और ज़ी सिनेमा पर कारगिल विजय दिवस के करीब इसकी रिलीज़ उन्हें सम्मानित करने का सही तरीका है।

Read More सलमान खान को लेकर फिल्म बनाएंगे एटली, शाहरूख के साथ बना चुके है सुपरहिट फिल्म 'जवान'

मेघना गुलजार ने कहा कि यह हम सभी के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी थी। और हमारी पूरी कोशिश थी कि इसमें गलती की कोई गुंजाइश ना रहे। हमारी रिसर्च 2017 में शुरू हुई, जहां हमने सैम से जुड़े ज्यादा से ज्यादा लोगों से चर्चा करने की कोशिश की - उनकी बेटियों, पोते-पोतियों, विस्तारित परिवार, सहकर्मियों और सैन्य सहयोगियों से। एक सैनिक और एक व्यक्ति के रूप में मैंने जितना सैम मानेकशॉ के बारे में सुना, उतना ज्यादा मैं उन्हें जानती गयी और इस बात पर मेरा विश्वास मजबूत हो गया कि अब उनके जैसे लोग नहीं बनते। मैं रॉनी, विक्की, सान्या, फातिमा, ज़ीशान और सभी कलाकारों और क्रू की हमेशा आभारी रहूंगी, जिन्होंने मुझे उनकी महान ज़िंदगी को स्क्रीन पर पेश करने का सौभाग्य दिया। और हम भारतीय सेना के उन असली सुपरहीरो के प्रति बेहद सम्मान और आभार व्यक्त करते हैं, जिनके बिना यह सफर मुमकिन ना हुआ होता। यह वाकई खास है कि अब ज़ी सिनेमा पर सैम बहादुर के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर में बहुत सारे लोग दिल से की गई हमारी मेहनत देखेंगे।

Read More 'गणेशा उत्सव' फिल्म हो या 'देवा श्री गणेशा' गीत, बॉलीवुड दिखाता रहा है गणेश उत्सव की श्रद्धा

सान्या मल्होत्रा ने कहा कि सिल्लू एक बहुत ही अहम किरदार है। मैंने सोचा भी नहीं था कि मुझे अपने करियर में इतनी जल्दी सिल्लू जैसा रोल निभाने का मौका मिलेगा। विक्की कौशल ने अपने किरदार को बखूबी निभाया, और इस बात ने मुझे और भी रोमांचित कर दिया कि मुझे अपनी पहली को-एक्ट्रेस फातिमा सना शेख के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने का मौका मिला। उनके साथ फिर से जुड़ना हमेशा खास रहेगा। कुल मिलाकर, मेघना के क्रिएटिव डायरेक्शन का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। मुझे उस पल का बेसब्री से इंतजार है जब दर्शक ज़ी सिनेमा पर यह फिल्म देखेंगे!

Read More दो अलग-अलग लोगों की जिंदगी कैसे आपस में उलझ जाती है, फरदीन खान-रितेश देशमुख की वेबसीरीज 'विस्फोट' मेंं दिखी झलक

फातिमा सना शेख ने कहा कि इस प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना मेरे लिए बड़े गर्व और खुशी का पल था। मैंने हमेशा ऐसी कहानियों को सामने लाने में लगने वाले समर्पण और जुनून को अपनाया है। शुरू में, मैं यह रोल निभाने को लेकर अनिश्चित थी, लेकिन मेघना ने मुझे प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बस मुझ पर भरोसा करो। आज, मैं ऐसी शानदार टीम के साथ काम करके वाकई भाग्यशाली महसूस करती हूं। मेरा मानना है कि दर्शकों को सैम बहादुर के जीवन से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश