टॉर्च की रोशनी में महिला का किया उपचार

अस्पताल में करीब तीन घंटे बिजली गुल रही

टॉर्च की रोशनी में महिला का किया उपचार

न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल का बिजली पैनल जलने से रात को अस्पताल में करीब तीन घंटे बिजली गुल रही। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में भर्ती बुजुर्ग महिला को टॉर्च की रोशनी में सीपीआर दिया गया, जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई।

कोटा। न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल का बिजली पैनल जलने से रात को अस्पताल में करीब तीन घंटे बिजली गुल रही। इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में भर्ती बुजुर्ग महिला को टॉर्च की रोशनी में सीपीआर दिया गया, जहां उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि लाइट बंद होने से ऑक्सीजन सप्लाई नहीं हो सकी और महिला की मौत हो गई, जबकि अस्पताल प्रशासन ने इस आरोप को गलत बताया है। अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि अस्पताल में शाम 7 बजे अचानक बिजली बंद हो गई। कुछ देर तक तो सभी पावरकट समझकर इंतजार करते रहे, लेकिन काफी देर बाद तक भी लाइट नहीं आई, तो गर्मी व अंधेरे में सभी मरीज व तीमारदार परेशान होने लगे। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को जानकारी दी। करीब तीन घंटे बाद लाइट चालू हुई।

टॉर्च व मोबाइल की रोशनी में डॉक्टर मरीजों का उपचार करते रहे। अस्पताल में जनरेटर तक काम नहीं कर रहा था। नन्दू बाई को सुबह न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शाम को अस्पताल की बिजली अचानक बंद हो गई। करीब तीन घंटे तक बिजली बंद रही। इस दौरान महिला की तबियत अधिक खराब होने पर उसे अंधेरे में टॉर्च की रोशनी में सीपीआर दिया गया, जहां रात को महिला की मौत हो गई, जबकि 10 बजकर 55 मिनट के बाद बिजली चालू हुई। इधर अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुशील ने बताया कि बुजुर्ग महिला को गम्भीर हालात में सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। बिजली गुल होने पर वेंटिलेटर तो बैकअप की वजह से चालू था। लाइट बंद होने से महिला की मौत नहीं हुई है।

ज्यादा लोड होने के कारण लाइन जली
अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुशील ने बताया कि हॉस्पिटल चालू हुए 12-13 साल हो गए। पहले एसी कम थे। अब एसी ज्यादा हो गए। लाइन पुरानी होने व गर्मी अधिक होने से सम्भवत: लोड बढ़ने से लाइन जल गई। हालांकि हॉस्पिटल में जनरेटर लगे हुए है। लेकिन लाइन जलने से उनका भी उपयोग नहीं कर सकें।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें