आवासन मंडल भर्ती परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की हुई जांच

सभी दलों की देखरेख के लिए टीम का गठन किया गया

आवासन मंडल भर्ती परीक्षा के पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की हुई जांच

दस्तावेजों की जांच के पहले दिन ही अनियमितताएं देखने को मिली। भर्ती प्रक्रिया में पात्र अभ्यर्थी विजेता आर्य के दस्तावेजों की जांच ही नहीं की गई।

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल में कनिष्ठ लेखाकर, कनिष्ठ सहायक, कनिष्ठ प्रारूपकार, परियोजना अभियंता कनिष्ठ (विद्युत व सिविल), कम्प्यूटर ऑॅपरेटर, लीगल असिस्टेंट सहित विभिन्न संवर्ग के 258 पदों पर होने वाली भर्ती प्रक्रिया के पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की बुधवार से जांच शुरू की गई। मालवीय नगर स्थित सामुदायिक केन्द्र में आयोजित दस्तावेजों की जांच के लिए कुल 11 टीमों का गठन किया गया है। इसमें चार-चार के दो दलों का गठन करने के साथ ही दोनों दलों पर एक-एक देखरेख टीम एवं एक सभी दलों की देखरेख के लिए टीम का गठन किया गया। 

दस्तावेजों की जांच के पहले दिन ही अनियमितताएं देखने को मिली। भर्ती प्रक्रिया में पात्र अभ्यर्थी विजेता आर्य के दस्तावेजों की जांच ही नहीं की गई। आर्य ने बताया कि उसका रोल नंबर पात्र अभ्यर्थियों में है लेकिन केन्द्र पर उसका हॉल टिकट नहीं ही नहीं मिला और उसके दस्तावेजों की ही जांच ही नहीं की गई। गौरतलब है कि भर्ती परीक्षा में मंडल ने लिखित परीक्षा की ही तीन बार रिजल्ट जारी कर दिया और कई अभ्यर्थी कभी फेल तो कभी पास हुए। इसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं मुख्य सचिव सुधांश पंत को शिकायत कर भर्ती प्रक्रिया में होने वाली धांधलियों की सूचना दी, लेकिन मंडल प्रशासन ने मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त पत्र का भी गोलमोल जबाव दिया और अब मंडल अधिकारी अभ्यर्थियों की सुनवाई किए बगैर आनन फानन में भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण करने में लगे हुए है। 

Tags: documents

Post Comment

Comment List

Latest News

टेंडर में अपील खारिज, फर्म गैर-जिम्मेदार घोषित टेंडर में अपील खारिज, फर्म गैर-जिम्मेदार घोषित
जल संसाधन विभाग ने जयपुर की एक  फर्म की ओर से प्रस्तुत निविदा को तकनीकी खामियों के चलते गैर-जिम्मेदार घोषित...
Stock Market Update : शेयर बाजार नए शिखर पर, सेंसेक्स में 1439.55 अंकों की उछाल 
Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 600 रुपए महंगी, सोना स्थिर
हादसे के बाद प्रशासन और विभाग आया हरकत में, मोरेल बांध की वेस्टवेयर पर जाने के रास्ते को मिट्टी की डोल बनाकर किया बंद
भव्य लवाजमें के साथ निकलेंगी वीर तेजाजी महाराज की ध्वज यात्रा
पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से की मुलाकात
बीएसएनएल राजस्थान परिमंडल कार्यालय में SIP आधारित IP PBX सर्वर शुरू