सरकार की युवा विरोधी नीति के कारण देश में नौकरियों का आकाल : खड़गे

सरकार की युवा विरोधी नीति के कारण देश में नौकरियों का आकाल : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा  कि मोदी सरकार की नीतियां युवा विरोधी हैं जिसके कारण कंपनियों में  रोजगार के अवसर घटे हैं और मुट्ठी भर सरकारी नौकरियों के लिए लाखों युवक आवेदन कर रहे हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा  कि मोदी सरकार की नीतियां युवा विरोधी हैं जिसके कारण कंपनियों में  रोजगार के अवसर घटे हैं और मुट्ठी भर सरकारी नौकरियों के लिए लाखों युवक आवेदन कर रहे हैं।

खड़गे ने आज यहां कहा कि इंश्योरेंस आदि क्षेत्रों में नौकरियां बहुत घट गई हैं। वर्ष 2022-23 में 375 कंपनियों में 3.45 लाख नौकरियां घटी हैं और इसकी वजह से देश में बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है। मोदी सरकार चीन को लाल आंख दिखाने की बजाय चीनी कंपनियों के लिए लाल कारपेट बिछा रही है और देश में युवाओं के लिए नौकरियों का अकाल पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के चलते देश में नौकरियों का अकाल पड़ गया है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा की ताजा रिपोर्ट बताती है कि केवल 2022-23 में ही देश की 375 कंपनियों में 2.43 लाख नौकरियां घट गईं कुछ मुट्ठीभर नौकरियां पाने के लिए हमारे लाखों युवा चक्कर काट रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा चल रही है, उसमें मात्र 21 हजार खाली पदों के लिए 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इससे पहले वाली परीक्षा का पेपर चार दिन पहले लीक हो गया था, जिसके कारण परीक्षा दोबारा से कराई जा रही है। उत्तर प्रदेश में 60 हजार सिपाहियों की भर्ती के लिए 26 राज्यों के 6.30 लाख युवाओं ने  आवेदन किया है। इस परीक्षा का भी पेपर एक बार लीक हो चुका है। केवल जुलाई तक ही, इस साल 1.24 लाख आईटी सेक्टर में नौकरियां घटीं, जिसमें भारत के युवाओं को खासा नुकसान हुआ।

Read More महिलाओं को मिले उनके अधिकार, इसके लिए कांग्रेस करेगी संघर्ष : खड़गे

उन्होंने कहा कि बैंकिंग, फाइनेंस, इंश्योरेंस, हॉस्पिटलिटी सभी सेक्टरों में नौकरियां कम हुई हैं। ऊपर से मोदी सरकार चीन को लाल आँख नहीं, चीनी कंपनियों के निवेश के लिए लाल कारपेट बिछाने जा रही है। मोदी जी ने ग़लत कार्यप्रणाली का इस्तेमाल करवा कर एक रिपोर्ट बनवाई और करोड़ों रोजगार देने के झूठे दावे किए।

Read More साइबर क्राइम : दुनिया में आइसलैंड-जापान, सिंगापुर सबसे सुरक्षित, टॉप पर रूस 

Post Comment

Comment List

Latest News