बारिश के चलते सड़कें हुई खस्ताहाल, आमजन परेशान

टूटी फूटी सड़कों पर वाहन चालकों को सफर करना पड़ रहा है

बारिश के चलते सड़कें हुई खस्ताहाल, आमजन परेशान

अब बारिश का दौर थम सा गया है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

जयपुर। बारिश के चलते शहर की खस्ताहाल हुई सड़कों को सही करने के स्थान पर प्रशासन आराम कर रहा है, लेकिन आमजन की मुसीबतों में और इजाफा हो गया है। टूटी फूटी सड़कों पर वाहन चालकों को सफर करना पड़ रहा है। शहर में पिछले दिनों हुई भारी बारिश के चलते अधिकांश इलाकों में सड़कें टूटने से आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और वाहन चालकों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में दोगुना समय लग रहा है। इसके अलावा दुर्घटनाओं का शिकार भी होना पड़ रहा है। शहर की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत का काम नगर निगम जयपुर ग्रेटर/हेरिटेज एवं जयपुर विकास प्राधिकरण को करना है, लेकिन अधिकारी सड़कों की मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर रहे हैं। अब बारिश का दौर थम सा गया है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। 

शहर की चारों दिशाओं में फैले सड़कों के जाल में विद्याधर नगर रोड नं. 14 अजमेर दिल्ली एक्सप्रेस वे के पास सड़क सीमेंटेड सड़क का निर्माण ही बीच में छोड़ दिया गया। वहीं अहिंसा सर्किल के पास सड़क इतनी क्षतिग्रस्त है कि वाहनों का लंबा जाम लग जाता है। इसके साथ ही कालवाड में गोकुलपुरा मार्ग, कूकर खेडा मंडी के पास सड़क, मालवीय नगर, सांगानेर, मानसरोवर के साथ ही चारदीवारी में सड़कों की हालात खस्ता है। क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए हालांकि सभी संबंधित विभागों ने फंड भी जारी कर दिया और स्लो स्पीड़ से काम होने से लोगों को राहत नहीं मिल रही है। 

अधिकारी लगातार कर रहे हैं दौरे, लेकिन नहीं दिख रही समस्या
अगस्त माह की शुरुआत के साथ ही शुरू हुई बारिश का दौर अंतराल में चल रहा है। बारिश होते ही जिला कलक्टर से लेकर नगर निगम जयपुर ग्रेटर/हेरिटेज, जेडीए एवं राजस्थान आवासन मंडल के अधिकारियों एक्टिव मोड में आ जाते है और आमजन को राहत के छींटे मौके से तो देते है, लेकिन जैसे ही बारिश का दौर थमता है। अधिकारी भी सुस्त मुद्रा में आ जाते है और ना ही सड़कों की मरम्मत का काम हो पा रहा है और ना ही टूटी नाले-नालियों की ही मरम्मत का काम हो रहा है। 

Tags: work

Post Comment

Comment List

Latest News