पर्यटकों के लिए गोल्फ कार्ट सेवा शुरू, आमेर से जयगढ़ जाने में होगी सहूलियत

प्रदूषण से बचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी

पर्यटकों के लिए गोल्फ कार्ट सेवा शुरू, आमेर से जयगढ़ जाने में होगी सहूलियत

इस सफर में लगने वाले समय को भी कम करेगी। इसके साथ ही फोर्ट और आसपास के जंगल को प्रदूषण से बचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

जयपुर। पर्यटकों को सहूलियत प्रदान करने और उनके अनुभव को अधिक खास बनाने के लिए आमेर फोर्ट से जयगढ़ फोर्ट तक गोल्फ कार्ट सेवा का शुभारंभ हुआ। गुलाबी शहर की विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों में शामिल आमेर से जयगढ़ फोर्ट तक का सफर अब पर्यटकों के लिए सुलभ और अनोखा होगा। अब इस कार्ट सेवा से पर्यटक इस मार्ग के चारों ओर फैली अरावली पर्वत की हरियाली और खूबसूरती को निहारते हुए 15 मिनट से भी कम समय में आमेर फोर्ट से जयगढ़ फोर्ट तक पहुंच सकेंगे। गोल्फ कार्ट को आमेर स्थित 'हाथी स्टैण्ड' बुकिंग काउंटर से बुक किया जा सकता है। इस अवसर पर जयगढ़ पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट (जेपीसीटी) के चेयरमैन, पद्मनाभ सिंह ने कहा कि यह गोल्फ कार्ट सेवा न कवेल पर्यटकों के आमेर से जयगढ़ फोर्ट तक के सफर को सुगम बनाएगी, बल्कि इस सफर में लगने वाले समय को भी कम करेगी। इसके साथ ही फोर्ट और आसपास के जंगल को प्रदूषण से बचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

वहीं अनुभव करने के लिए जयगढ़ फोर्ट में पर्यटकों के लिए कई आकर्षण हैं, जैसे कि पहियों पर खड़ी सबसे विशाल तोप 'जयवाना', विशेष टूर जिससे विरासत जल संरक्षण और प्रबंधन प्रणाली के बारे में जानने के अनोखा अवसर, जयपुर के सैन्य इतिहास को प्रदर्शित करने वाली इन्फोर्मेटिव गैलेरीज और जयगढ़ फोर्ट के बुर्ज और छतों से दिखाई देने वाले शहर के मनमोहक दृश्य आदि शामिल हैं। आमेर से जयगढ़ तक इस गोल्फ कार्ट से एक तरफा यात्रा का किराया 200 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। वहीं आमेर से जयगढ़ तक आने-जाने का किराया 250 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। इस सेवा को सप्ताह के सातों दिन सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच बुक किया जा सकता है।

Tags: cart

Post Comment

Comment List

Latest News