धरातल पर संगठन को मजबूत करने के लिए शिविरों का आयोजन

52000 बूथ तक करनी है पार्टी की पहुंच

धरातल पर संगठन को मजबूत करने के लिए शिविरों का आयोजन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने कहा कि संगठन को धरातल पर मजबूत करना है। इसके लिए प्रदेश भर में पार्टी के संगठनात्मक प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

कोटा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने कहा कि संगठन को धरातल पर मजबूत करना है। इसके लिए प्रदेश भर में पार्टी के संगठनात्मक प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। पूनिया ने यह बात कोटा प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में बातचीत में कही । कोटा शहर और देहात के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए पूनिया ने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर भले ही प्रदेश में 33 जिले हैं । लेकिन पार्टी के संगठनात्मक स्तर पर 43 जिले हैं । जिनमें प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाने हैं । 30 जिलों में पूर्व में प्रशिक्षण शिविर हो चुके हैं , बाकी में 30 अप्रैल तक पूरे करने हैं । उसी सिलसिले में वे शनिवार को कोटा आए हैं। एक दिन पहले झालावाड़ जिले में गए थे ।

उन्होंने कहा कि संगठन को धरातल पर मजबूत करने के लिए निचले स्तर पर बूथ स्तर तक पार्टी को मजबूत करना है। 52000 बूथ तक पहुंच बनाना उनका लक्ष्य है । जिसमें से अभी तक 42000  तक ही पहुंच बना चुके हैं।  पुनिया ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को समय-समय पर प्रशिक्षण देती रहती है । कई पुराने कार्यकर्ता है जिनका ज्ञान वर्धन होता है  और नए कार्यकर्ताओं को पार्टी की रीति नीति से अवगत कराया जाता है । उन्होंने बताया कि पार्टी द्वारा चलाए गए आर्थिक संबल निधि योजना में भी कार्यकर्ताओं ने रू100 से लेकर अपनी क्षमता तक जितना आर्थिक सहयोग हो सकता है दिया और पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने में हर कार्यकर्ता ने अपना योगदान दिया है ।

 पूनिया ने बताया कि राजस्थान में कानून और व्यवस्था की दृष्टि से काफी हालत खराब है, अपराध बढ़े हैं । विशेष रूप से महिला अपराधों में वृद्धि हुई है , भ्रष्टाचार के मामले बढ़े हैं । उन्होंने किसान और युवाओं के साथ कांग्रेस  द्वारा किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया । साथ ही कहा कि साढ़े तीन साल के कांग्रेस के शासनकाल में जनता त्रस्त रही है । बिजली कटौती को उन्होंने राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण उपजे संकट बताया।  साथ ही कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी।  उन्होंने कहा कि पार्टी एकजुट है और सभी मिलजुल कर संगठन के लिए काम कर रहे हैं । इधर कोटा प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में विधायक मदन दिलावर, विधायक चंद्रकांता मेघवाल व विधायक कल्पना देवी समेत कई कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया।

Post Comment

Comment List

Latest News