रोडवेज प्रशासन सख्त: 1 दिन में 1 करोड़ से अधिक बढ़ा राजस्व

रोडवेज प्रशासन सख्त: 1 दिन में 1 करोड़ से अधिक बढ़ा राजस्व

बिना टिकट यात्रा कराने वाले परिचालक के साथ अब डिपो मैनेजर पर भी होगी कार्रवाई, रोडवेज प्रशासन कराएगा एफआईआर दर्ज

जयपुर। राजस्थान रोडवेज प्रबंधक की ओर से बिना टिकट यात्रा कराने वाले परिचालकों पर सख्ती करने का असर दिखने लगा है। इससे रोडवेज के यात्रीभार के साथ ही प्रतिदिन करीब एक करोड़ रुपए का राजस्व भी बढ़ा है। वहीं रोडवेज प्रशासन बिना टिकट यात्रा कराने वाले परिचालक के साथ ही अब डिपो मैनेजर पर भी कार्रवाई करेगा। इसके साथ ही अब एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। 

जानकारी के अनुसार पिछले दिनों रोडवेज चेयरमैन शुभ्रा सिंह एवं एमडी पुरुषोत्तम शर्मा ने सभी जोनल मैनेजर, मुख्य प्रबंधक व फ्लाइंग टीम को बसों की चैकिंग करने और बिना टिकट यात्रा कराने वाले परिचालकों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस पर फ्लाइंग टीम ने विभिन्न स्थानों पर कार्रवाई की। इसके बाद करीब दो लाख से अधिक यात्री एवं करीब एक करोड़ रुपए का राजस्व बढ़ा है। 

तीन बसों में 123 सवारी बिना टिकट
पिछले दिनों फ्लाइंग टीम ने बूंदी डिपो की तीन बसों को चैक किया। इस दौरान 123 यात्री बिना टिकट मिले। वहीं नागौर डिपो की बस में 68 में से 47 यात्री, अलवर डिपो की बस में 48 में से 26 यात्री, झालावाड़ डिपो की बस में 32 में से 23 यात्री बिना टिकट यात्रा करते पाए गए। बड़ी बात तो यह है कि इन सभी बसों में बस सारथी परिचालक थे। इतनी बड़ी संख्या में बिना टिकट यात्री पकड़े जाने पर भी मुख्य प्रबंधकों पर कोई कार्रवाई नहीं की। 

एसीबी में शिकायत के साथ बदले जाएंगे डिपो
राजस्थान रोडवेज प्रशासन अब जानबूझकर कम यात्रीभार लाने वाले परिचालकों को चिन्हित कर रहा है। रिव्यू करने के बाद इनके डिपो बदले जाएंगे। इसके साथ ही बिना टिकट यात्रा कराने वाले परिचालकों के साथ ही जिम्मेदार मुख्य प्रबंधकों पर भी थाने के साथ एसीबी में शिकायत दर्ज कराने की तैयारी है। इतना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर बर्खास्त भी किया जाएगा। 

Read More राणा प्रताप सागर बांध के दो गेट खोले

हाल ही में चलाए गए अभियान से रोडवेज के यात्रीभार के साथ रेवेन्यू भी बढ़ा है। रोडवेज को राजस्व का नुकसान करने वाले परिचालक पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिम्मेदार मुख्य प्रबंधक पर भी कार्रवाई होगी।    
-पुरुषोत्तम शर्मा, एमडी रोडवेज

Read More खेलों में प्रोत्साहन ना ही सुविधाएं, कैसे लाएं मेडल

Post Comment

Comment List

Latest News

पोषण माह में राजस्थान का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन: महेंद्र सोनी पोषण माह में राजस्थान का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन: महेंद्र सोनी
राजस्थान अभी तक राष्ट्रीय स्तर पर 6 वें स्थान पर है।
PWD में 9 सीई के तबादले, ताराचंद गुप्ता बने मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव
विदेश से चंदा लेकर राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं फजल उल रहीम: किरोड़ी
राजस्थान परिवर्तनकारी युग की दहलीज पर, विकास और समृद्धि के लिए हमारे पास एक नया दृष्टिकोण: मुख्यमंत्री
कन्दोई विडियोन ग्रुप के 41 वर्षों की सफलता का मनाया जश्न  
कल्याणपुरा स्कूल में एक शिक्षिका के भरोसे आठ कक्षाएं
खेलों में प्रोत्साहन ना ही सुविधाएं, कैसे लाएं मेडल