रोडवेज प्रशासन शुरू करेगा 362 ग्रामीण बसों का संचालन

यात्रियों को सुगम व सस्ती यात्रा उपलब्ध कराने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

रोडवेज प्रशासन शुरू करेगा 362 ग्रामीण बसों का संचालन

ग्रामीण क्षेत्रों को बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे ग्रामीण जनता को जिला मुख्यालय और अन्य शहरी क्षेत्रों से जुड़ने में आसानी होगी।

जयपुर। राज्य के गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने के लिए रोडवेज प्रशासन 362 ग्रामीण बसों का संचालन शुरू करने जा रहा है। इस योजना की घोषणा हाल ही में बजट में की गई है। वर्ष 2017 में बंद हुई इस योजना को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।

यदि रोडवेज प्रशासन खुद 362 बसों की खरीद करता है तो लगभग 100 करोड़ रुपए का भार आएगा। इस खर्च को पूरा करने के लिए राज्य सरकार को पत्र भेजा जाएगा।  रोडवेज मुख्यालय की ओर से सभी क्षेत्रीय मुख्य प्रबंधकों से मार्ग सर्वे की जानकारी मांगी गई है, ताकि नए रूटों का निर्धारण किया जा सके।

इस योजना के तहत, ग्रामीण क्षेत्रों को बेहतर परिवहन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिससे ग्रामीण जनता को जिला मुख्यालय और अन्य शहरी क्षेत्रों से जुड़ने में आसानी होगी। यह पहल ग्रामीण परिवहन व्यवस्था को मजबूत करने और यात्रियों को सुगम व सस्ती यात्रा उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

पोषण माह में राजस्थान का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन: महेंद्र सोनी पोषण माह में राजस्थान का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन: महेंद्र सोनी
राजस्थान अभी तक राष्ट्रीय स्तर पर 6 वें स्थान पर है।
PWD में 9 सीई के तबादले, ताराचंद गुप्ता बने मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव
विदेश से चंदा लेकर राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं फजल उल रहीम: किरोड़ी
राजस्थान परिवर्तनकारी युग की दहलीज पर, विकास और समृद्धि के लिए हमारे पास एक नया दृष्टिकोण: मुख्यमंत्री
कन्दोई विडियोन ग्रुप के 41 वर्षों की सफलता का मनाया जश्न  
कल्याणपुरा स्कूल में एक शिक्षिका के भरोसे आठ कक्षाएं
खेलों में प्रोत्साहन ना ही सुविधाएं, कैसे लाएं मेडल