विदेश से चंदा लेकर राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं फजल उल रहीम: किरोड़ी

सरकारी और मंदिर माफी की जमीन पर धर्म विशेष के लोगों को बसा रहे

विदेश से चंदा लेकर राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं फजल उल रहीम: किरोड़ी

ईडी ,सीबीआई और एनआईए की जांच के लिए पीएम और सीएम से मिलूंगा

जयपुर। कैबिनेट मंत्री डॉ किरोडी लाल मीणा ने भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के महासचिव फजल उल रहीम पर संगीन आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि रहीम देशभर में सरकारी ,मंदिर माफी की जमीनों पर कब्जा करके धर्म विशेष के लोगों को इस पर बसा रहे हैं ।

वक्फ बोर्ड की जमीनों के फर्जी कागज तैयार कर उन्हें अपने नाम कर रहे हैं और कालोनियां काट रहे हैं। उन्होंने कहा कि जयपुर में आमेर के ग्राम किशनपुरा में 900 बीघा सरकारी जमीन पर उन्होंने एक दर्जन कालोनियां काट दी और धर्म विशेष के लोगों को यहां बसा दिया। इसमें से 500 बीघा जमीन सरकार ने पुलिस को दी थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई पिछली सरकारों के वक्त नहीं हुई है।

रहीम केंद्र सरकार के वक्फ बोर्ड के संशोधित बिल का भी विरोध करने के लिए अभियान चलाए हुए हैं ताकि इसकी जमीनों को वह खुर्द बुर्द कर सके। उनकी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ कई फोटोस इस अभियान के दौरान की है। रहीम एफसीआरए के नियमों का उल्लंघन करके विदेश से खासकर खाड़ी देशों से करोड़ों रुपए का चंदा ले रहे हैं। जबकि इनकी सोसाइटी ना तो वक्फ बोर्ड में रजिस्टर्ड है और ना ही कहीं और इसका रजिस्ट्रेशन है।

उन्होंने बताया कि रहीम ने मुंबई मर्केंटाइल बैंक में अपना खाता खुला रखा है और करोड़ों रुपए चंदा लेकर इसमें जमा करता है । सरकारी जमीनों को खुद बर्द करने, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और विदेशों से अवैध रूप से चंदा लेने की जांच ईडी ,एनआईए और सीबीआई से होनी चाहिए । मैं जल्दी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी इस पर कार्रवाई के लिए लिखूंगा और उनसे मिलूंगा भी।

Read More नेशनल लेवल ब्यूटी पेजेन्ट क्वीन ऑफ इंडिया सीजन 3 के पहले ऑडिशन राउंड का हुआ आयोजन 

उन्होंने कहा कि रहीम के खिलाफ पहले से ही पांच मुकदमे कोर्ट के द्वारा दर्ज हुए हैं लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। रहीम जयपुर में सरकारी जमीन, मुंबई में आदिवासियों की जमीन और अहमदाबाद में अन्य जमीनों पर इसी तरह से फर्जी दस्तावेजों से कालोनिया काटी है। धर्म विशेष के लोगों को बसाया है। रहीम के बेटे मोहम्मद सोहेल राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस कमेटी में सदस्य हैं और उनकी बहू सुल्ताना राजस्थान के जयपुर शहर कांग्रेस कमेटी में महासचिव है। ऐसे में साफ है कि उनके कांग्रेस से गहरे ताल्लुकात हैं।

Read More कल्याणपुरा स्कूल में एक शिक्षिका के भरोसे आठ कक्षाएं

Post Comment

Comment List

Latest News

नेशनल लेवल ब्यूटी पेजेन्ट क्वीन ऑफ इंडिया सीजन 3 के पहले ऑडिशन राउंड का हुआ आयोजन  नेशनल लेवल ब्यूटी पेजेन्ट क्वीन ऑफ इंडिया सीजन 3 के पहले ऑडिशन राउंड का हुआ आयोजन 
मानसरोवर स्थित होटल प्राइम सफारी में ब्यूटी पेजेंट क्वीन ऑफ इंडिया सीजन 3 के पहले ऑडिशन का आयोजन किया गया। ...
बस सारथियों की नियुक्ति अब होगी मुख्यालय से, रूकेंगी अनियमितताएं
तिरुपति लड्डू मामला: Supreme Court ने जांच के बिना चंद्रबाबू के बयान पर जतायी नाराज़गी
पोषण माह में राजस्थान का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन: महेंद्र सोनी
PWD में 9 सीई के तबादले, ताराचंद गुप्ता बने मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव
विदेश से चंदा लेकर राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियां कर रहे हैं फजल उल रहीम: किरोड़ी
राजस्थान परिवर्तनकारी युग की दहलीज पर, विकास और समृद्धि के लिए हमारे पास एक नया दृष्टिकोण: मुख्यमंत्री