मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

मिथुन चक्रवर्ती को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार 08 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान प्रेजेंट किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिए जाने का एलान किया है।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स पर लिखा, मिथुन दा की सिनेमाई जर्नी ने हर जेनरेशन को इंस्पायर किया है। मैं ये एलान करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि दादा साहेब फाल्के सेलेक्शन जूरी ने मिथुन चक्रवर्ती को इंडियन सिनेमा में उनके अहम योगदान के लिए सम्मानित करने का फैसला किया है।

Read More लता मंगेश्कर ने अपनी आवाज़ के दम पर फिल्म इंडस्ट्री मेंं कमाया नाम

गौरतलब है कि वर्ष 1976 में प्रदर्शित फिल्म मृगया बतौर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के सिने करियर की पहली फिल्म थी। फिल्म में उन्होंने एक ऐसे संथाली युवक मृगया की भूमिका निभाई जो अंग्रेजी हूकुमत द्वारा अपनी पत्नी के यौन शोषण के विरूद्ध आवाज उठाता है। फिल्म में उन्हें दमदार अभिनय के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। मिथुन चक्रवर्ती को को कला के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है।मिथुन चक्रवर्ती अपने सिने करियर में 350 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। मिथुन चक्रवर्ती आज भी जोशो-खरोश के साथ फिल्मों में काम कर रहे हैं।

Read More ‘भारत माता की जय’ नारा नफरती भाषण नहीं: कर्नाटक उच्च न्यायालय

Post Comment

Comment List

Latest News

आतिशी ने पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों की मरम्मत करने के दिए निर्देश आतिशी ने पीडब्ल्यूडी की सभी सड़कों की मरम्मत करने के दिए निर्देश
दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की सभी सड़कों की मरम्मत करने का काम जल्द से जल्द...
नहीं रुक रहे भालू के हमले, हमले में संत घायल, जयपुर रैफर
Devra-Part 1: Jr. NTR का दिखा क्रेज़, वीकेंड में जमकर की कमाई
बसों की ही नहीं, स्टाफ की कमी से भी जूझ रहा रोडवेज प्रशासन, नई भर्ती के लिए सरकार को भेजा प्रस्ताव
कैबिनेट बैठक में जाने पर बोले किरोड़ी लाल- मंत्री पद से इस्तीफा दे चुका हूं, अगली बार कैबिनेट में जाऊंगा या नहीं, इस पर सोचूंगा
पाक से दोस्ताना संबंध होते तो भारत बड़ा राहत पैकेज देता: राजनाथ
दवा कारोबार की अनैतिकता से बढ़ता जीवन संकट