अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस: आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने छात्राओं के साथ मिलकर किया पैदल मार्च का आयोजन

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस: आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने छात्राओं के साथ मिलकर किया पैदल मार्च का आयोजन

यह कार्यक्रम समावेशिता को प्रोत्साहित करने और लड़कियों के सीखने और नेतृत्व के अधिकारों की वकालत करने के एईएसएल के व्यापक मिशन का हिस्सा है।

जयपुर। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने जयपुर के सूर्य नगर, गोपालपुरा में छात्राओं के साथ मिलकर एक सशक्त मार्च का आयोजन किया। इस पहल का उद्देश्य लड़कियों के सामने आने वाली चुनौतियों को उजागर करना है, जिनमें लैंगिक असमानता, शिक्षा तक सीमित पहुंच और हिंसा का निरंतर खतरा शामिल है।

वैश्विक प्रगति के बावजूद, लड़कियां अभी भी ऐसी बाधाओं का सामना कर रही हैं, जो उनके विकास में रुकावट डालती हैं, जैसे कि गहराई से जड़ जमाए हुए सांस्कृतिक पूर्वाग्रह और आर्थिक कठिनाइयां। यह मार्च शिक्षा के महत्व की वकालत करने और भविष्य के राष्ट्र-निर्माताओं के रूप में लड़कियों की भूमिका को रेखांकित करने के लिए छात्रों, शिक्षकों और सामुदायिक नेताओं को एकजुट करेगा।

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक, अखिलेश दीक्षित ने कहा, दुनिया भर में लड़कियां लगातार चुनौतियों का सामना कर रही हैं, विशेषकर शिक्षा में अवसरों तक असमान पहुंच। एईएसएल में, हम मानते हैं कि शिक्षा केवल एक अधिकार नहीं है, बल्कि लड़कियों के सामने आने वाली बाधाओं को दूर करने का सबसे शक्तिशाली साधन है, चाहे वह सामाजिक, सांस्कृतिक या आर्थिक हो। यह मार्च हमारे साथ एकजुटता का प्रतीक है और यह सुनिश्चित करता है कि लड़कियां अपनी महत्वाकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक सुरक्षित और प्रेरणादायक वातावरण में अपनी क्षमता का एहसास कर सकें।

यह कार्यक्रम समावेशिता को प्रोत्साहित करने और लड़कियों के सीखने और नेतृत्व के अधिकारों की वकालत करने के एईएसएल के व्यापक मिशन का हिस्सा है। 

Read More एयरपोर्ट का टर्मिनल-1 बनकर तैयार, 27 अक्टूबर से होगा शुरू

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल
कांग्रेस के समय मेवात में साइबर क्राइम था चरम पर, हमने साइबर ठगों की तोड़ी कमर
AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा
कांग्रेस प्रत्याशी सिंबल लेने पहुंचे पीसीसी मुख्यालय, संगठन ने किया जीत का दावा
RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनावों की समीक्षा बैठक
कांग्रेस प्रत्याशियों ने गोविंद डोटासरा से की मुलाकात, टिकट के लिए व्यक्त किया आभार 
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे