AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा

पिछले 6 महीनों में संचालन चुनौतीपूर्ण रहा

AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा कि वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में लगातार महंगाई दर और अगस्त में असामान्य रूप से भारी बारिश के कारण व्यापारिक गति में कुछ अस्थिरता रही।

जयपुर। एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने अपनी बैठक में 30 सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही और छमाही के वित्तीय परिणामों को मंजूरी दी।

कार्यकारी सारांश:
पिछले 6 महीनों में संचालन चुनौतीपूर्ण रहा है, जिसमें लंबी चुनावी प्रक्रिया, Q1 में गर्मी की लहर और Q2 में भारी बारिश ने नीतिगत प्रक्रियाओं और व्यवसायिक गतिविधियों को प्रभावित किया। हाल के सप्ताहों में आर्थिक गतिविधियों में तेजी के संकेत दिखे हैं और बैंक को अगली छमाही (H2) में बेहतर परिचालन माहौल की उम्मीद है।

Q2'FY25 में बैंक ने अपने जमा आधार को 1,09,693 करोड़ रुपये तक बढ़ाया, जिसमें QoQ 12.7 प्रतिशत  और YTD 12.3 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई, जबकि फंड की लागत को अनुकूलित करने पर जोर दिया गया। बैंक की CoF में तिमाही दर तिमाही  1 bps की वृद्धि हुई और यह Q2'FY25 में 7.04 प्रतिशत रही। बैंक का NIM Q1'FY 25 के 6.0 प्रतिशत से बढ़कर Q2'FY25 में 6.1 प्रतिशत हो गया। यील्ड 14.4 प्रतिशत पर स्थिर रही, और लोन पोर्टफोलियो में तिमाही दर तिमाही 5.3 प्रतिशत और YTD 8.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी और सीईओ संजय अग्रवाल ने कहा कि वित्तीय वर्ष के पहले छह महीनों में लगातार महंगाई दर, आम चुनाव, विभिन्न राज्यों के चुनाव, गर्मी की लहर और अगस्त में असामान्य रूप से भारी बारिश के कारण व्यापारिक गति में कुछ अस्थिरता रही। हालांकि, पिछले 3-4 हफ्तों में आर्थिक गतिविधियों में तेजी के शुरुआती संकेत दिखे हैं और हमें विश्वास है कि अगली छमाही में परिचालन का माहौल बेहतर होगा, क्योंकि उपभोक्ता विश्वास, ग्रामीण मांग और निजी निवेश में बढ़ोतरी हो रही है।

Read More कुशलगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष का बढ़ाया 60 दिन के लिए कार्यकाल

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल
कांग्रेस के समय मेवात में साइबर क्राइम था चरम पर, हमने साइबर ठगों की तोड़ी कमर
AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा
कांग्रेस प्रत्याशी सिंबल लेने पहुंचे पीसीसी मुख्यालय, संगठन ने किया जीत का दावा
RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनावों की समीक्षा बैठक
कांग्रेस प्रत्याशियों ने गोविंद डोटासरा से की मुलाकात, टिकट के लिए व्यक्त किया आभार 
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे