RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित

प्रथम विजेता को दिया दो लाख रुपए का चेक

RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित

राजस्थान राज्य के लिए राज्य स्तरीय दौर का आयोजन RBI, जयपुर कार्यालय की ओर से गुरुवार  को नोवेटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर, जयपुर में किया गया ।

जयपुर। भारतीय रिज़र्व  बैंक (RBI) इस वर्ष अपने परिचालन के 90वें वर्ष का जश्न मना रहा है। इसी दौरान सीतापुरा स्थित नोवाटेल होटल में क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें प्रथम विजेता आई आई टी जोधपुर, द्वितीय विजेता नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जोधपुर और तृतीय स्थान यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स उदयपुर रहा।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया राजस्थान के रीजनल डायरेक्टर नवीन नांबियार ने विजेताओं को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर आर बी आई के जी एम सुशील सिंघल और डीजीएम विकास अग्रवाल उपस्थित थे। क्विज का उद्देश्य और गंतव्य तक पहुँचने के लिए पूरे वर्ष आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला के हिस्से के रूप में, बैंक ने RBI90 क्विज़ लॉन्च किया है, जो सभी धाराओं के स्नातक छात्रों के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामान्य ज्ञान-आधारित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता है।

RBI90 क्विज़ एक टीम-आधारित प्रतियोगिता है, जो कई चरणों में आयोजित की जा रही है। ऑनलाइन चरण 19-21 सितंबर, 2024 तक आयोजित किया गया था। जिसके विजेताओं को यहां बुलाया गया था। राजस्थान राज्य के लिए राज्य स्तरीय दौर का आयोजन RBI, जयपुर कार्यालय की ओर से गुरुवार  को नोवेटेल जयपुर कन्वेंशन सेंटर, जयपुर में किया गया ।

राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों की कुल 90 टीमें (प्रत्येक टीम में दो सदस्य) राज्य स्तर पर भाग लिया । इन 90 टीमों में से शीर्ष 6 प्रदर्शन करने वाली टीमें मंच पर प्रतिस्पर्धा की,  जिनमें से एक विजेता टीम 3 दिसंबर, 2024 को इंदौर में आयोजित होने वाले जोनल राउंड में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं के लिए पुरस्कार क्रमशः ₹2 लाख, ₹1.5 लाख और ₹1 लाख रुपए के चेक प्रदान किए।

Read More जेईई मेन की जल्द जारी होगी परीक्षा तिथियां 

Tags: RBI Quiz

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल
कांग्रेस के समय मेवात में साइबर क्राइम था चरम पर, हमने साइबर ठगों की तोड़ी कमर
AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा
कांग्रेस प्रत्याशी सिंबल लेने पहुंचे पीसीसी मुख्यालय, संगठन ने किया जीत का दावा
RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनावों की समीक्षा बैठक
कांग्रेस प्रत्याशियों ने गोविंद डोटासरा से की मुलाकात, टिकट के लिए व्यक्त किया आभार 
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे