राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल

कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार के दलदल में धकेला

राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल

कांग्रेस के समय मेवात में साइबर क्राइम था चरम पर, हमने साइबर ठगों की तोड़ी कमर

झुन्झुनूं। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 50 साल बाद हमारी सरकार ने ही हरियाणा सरकार के साथ यमुना जल समझौता कर शेखावाटी क्षेत्र को पानी उपलब्ध कराने का कार्य किया है। इससे यहां की धरती सोना उगलेगी, जबकि कांग्रेस के नेता तो आलू से सोना पैदा करने का झूठ बोलकर लोगों को बरगलाते हैं। कांग्रेस शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है क्योंकि इनके नेताओं ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में यमुना जल समझौते को निरस्त करने का वादा किया था।

क्या यमुना का पानी बीजेपी का कार्यकर्ता पी रहा था
शर्मा झुन्झुनूं तथा रामगढ़ में विधानसभा उपचुनाव के बीजेपी प्रत्याशी राजेन्द्र भांबू तथा सुखवन्त सिंह के समर्थन में आयोजित नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार के दलदल में धकेला है। इनकी तुष्टिकरण और जातिवाद की राजनीति ने ही देश को सबसे ज्यादा बर्बाद किया। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी 140 करोड़ जनता के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। हम किसान सम्मान निधि, वृद्धजन सम्मान, आवास, खाद्य सुरक्षा और किसानों को बिजली कनेक्शन देते हैं तब जाति-धर्म नहीं देखते हैं। हमने प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों के विकास में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को पर्याप्त बजट दिया गया है। पूर्ववर्ती सरकार के समय में कांग्रेस विधायक को ही अपने क्षेत्र के विकास के लिए बजट दिया जाता था।

जल्द करेंगे ईआरसीपी का शिलान्यास
शर्मा ने कहा कि कांग्रेस को आमजन के हितों से कोई सरोकार नहीं है। कांग्रेस ने राजनीति कर पूर्वी राजस्थान के लिए अति महत्वपूर्ण ईआरसीपी प्रोजेक्ट को भी लटका कर रखा था तथा इसके लिए कोई योजना ही नहीं बनाई जबकि हमने आते ही क्षेत्र की जरूरत को समझते हुए एमओयू कर दिया। हम जल्द ही ईआरसीपी का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि ईआरसीपी से रामगढ़ को भी जोड़ा गया है जिससे यहां के लोगों को पेयजल एवं सिंचाई के लिए पानी मिल सके। ईआरसीपी के तहत प्रदेश की विभिन्न नदियों को जोड़कर एक नेटवर्क तैयार किया जा रहा है जिससे अलवर सहित पूर्वी राजस्थान के सभी जिलों को पानी की कमी नहीं होगी।

किसानों को पानी, युवाओं को रोजगार, सभी वादे पूरी करती हमारी सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने गत 10 महीनों के कार्यकाल में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। हमने राज्य को ऊर्जा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए 2 लाख 24 हजार करोड़ के एमओयू किए हैं। जबकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय में एक वॉट बिजली का उत्पादन भी नहीं हुआ। हमारी सरकार वर्ष 2027 तक किसानों को दिन में पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाने के संकल्प पर भी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा हमारी सरकार युवाओं को पांच वर्ष में चार लाख सरकारी नौकरी देगी। जिसमें से पहले साल में ही हम एक लाख नौकरी दे रहे हैं। लगभग 33 हजार युवाओं को नियुक्तियां भी दी जा चुकी हैं। हाल ही की केबिनेट मीटिंग में लगभग 90 हजार नौकरियों की स्वीकृति दे दी है। साथ ही, हमने पहली बार परीक्षा परिणामों की तिथि के साथ भर्ती कलेण्डर भी निकाला है।

Read More मुख्यमंत्री ने पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की जयंती पर की पुष्पांजलि

शेखावाटी का जवान कर रहा सरहद की रक्षा
उन्होंने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 6 हजार रुपये के साथ ही 2 हजार रुपये की अतिरिक्त सम्मान निधि देने का वादा भी पूरा किया है। गेंहू की एमएसपी 125 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल की गई है। श्री शर्मा ने कहा कि युवाओं के सपने चूर करने वाले पेपरलीक माफिया के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए हमने 200 से भी अधिक आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इनमें से कोई भी बचने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि शेखावाटी क्षेत्र किसान-जवान-भामाशाहों की धरती है। यहां का किसान धरती का सीना चीर देश का पेट पाल रहा है। वहीं, जवान सरहद पर देश की सीमा की सुरक्षा कर रहा है। 

Read More जेईई मेन की जल्द जारी होगी परीक्षा तिथियां 

हमने मेवात के साइबर ठगों को भेजा सलाखों के पीछे
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के समय मेवात क्षेत्र साइबर क्राइम का गढ़ था। पूरे देश का लगभग 70 प्रतिशत साइबर क्राइम मेवात में होता था। हमारी सरकार ने आते ही ऑपरेशन एंटीवायरस चलाकर साइबर अपराध को खत्म कर दिया इससे अब साइबर ठग सलाखों के पीछे हैं। मेवात के साइबर ठग अब किसी ठगी को करने की तो दूर उसके बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। हम किसी भी राष्ट्रविरोधी वायरस को नहीं छोड़ेंगे।   

Read More नियो निटेल केयर: 10 दिन की हुई शेरनी तारा की शावक, अभी आंखें नहीं खुली

मुख्यमंत्री ने आमजन से भांबू एवं सुखवंत को भारी मतों से जिताकर विधानसभा भेजने की अपील की। इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष  मदन राठौड, केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  अविनाश गहलोत, सहकारिता राज्य मंत्री गौतम दक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सहित विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारीगण और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल राजस्थान उपचुनाव: शेखावाटी क्षेत्र की दुश्मन है कांग्रेस, यमुना जल समझौते को रद्द करने की थी प्लानिंग: भजनलाल
कांग्रेस के समय मेवात में साइबर क्राइम था चरम पर, हमने साइबर ठगों की तोड़ी कमर
AU Small Finance Bank: मुनाफा 42 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 571 करोड़ रुपए तक पहुंचा
कांग्रेस प्रत्याशी सिंबल लेने पहुंचे पीसीसी मुख्यालय, संगठन ने किया जीत का दावा
RBI@90 Quiz: राजस्थान का राज्य स्तरीय राउंड के विजेता घोषित
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनावों की समीक्षा बैठक
कांग्रेस प्रत्याशियों ने गोविंद डोटासरा से की मुलाकात, टिकट के लिए व्यक्त किया आभार 
उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे