प्रदेश के निर्यातकों को बड़े ऑर्डर मिलने की उम्मीद

विदेशी ग्राहकों के आने की संभावना है

प्रदेश के निर्यातकों को बड़े ऑर्डर मिलने की उम्मीद

यह फेयर एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट्स (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित किया जाता है, जिसमें राजस्थान से लगभग 600 निर्यातक अपने उत्पादों का प्रदर्शन करते हैं। 

जयपुर। एक्सपो मार्ट में आयोजित 58 वें इंटरनेशनल हैंडीक्राफ्ट्स एवं गिफ्ट फेयर (आईएचजीएफ) से राजस्थान के निर्यातकों को बड़ी मात्रा में एक्सपोर्ट ऑर्डर मिलने की उम्मीद है। यह फेयर एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट्स (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित किया जाता है, जिसमें राजस्थान से लगभग 600 निर्यातक अपने उत्पादों का प्रदर्शन करते हैं। 

ईपीसीएच के चेयरमैन दिलीप बैद ने बताया कि फेयर में लगभग तीन हजार विदेशी ग्राहकों के आने की संभावना है। बैद ने बताया कि ईपीसीएच अभी राजस्थान से निर्यात बढ़ाने पर विशेष फोकस कर रही है और राजस्थान से वर्तमान में होने वाले आठ हजार करोड़ रुपए प्रतिवर्ष के निर्यात को 3 गुना करने के लक्ष्य पर काम कर रही है। इस फेयर की आयोजन समिति के प्रेसिडेंट का जिम्मा भी जयपुर के ही प्रमुख निर्यातक गिरीश अग्रवाल को दिया गया है। 

अग्रवाल ने बताया कि इस बार इस फेयर को एक नए अंदाज में प्रस्तुत किया जा रहा है जो विदेशी ग्राहकों को अपनी पसंद के उत्पाद चुनने में सहूलियत देगा। उन्होंने बताया कि आयोजन समिति निर्यातकों की सुविधाओं का भी पूरा ख्याल रख रही है और आज से ही आयोजन स्थल एग्जिबिटर्स को उपलब्ध करवा दिया गया है ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

 

Read More कई बार ऑफिसर के रोल ऑफर हुए लेकिन सबको नहीं स्वीकारा: काजोल

Tags: fair

Post Comment

Comment List

Latest News

किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा किसी नेता के बच्चे अच्छा काम कर रहे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा
हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है। बैठक...
भजनलाल शर्मा ने गार्सेटी से की मुलाकात, निवेश के लिए किया आमंत्रित
भाजपा में हिम्मत है तो 10 महीने के काम के आधार पर लड़े उपचुनाव : जूली
उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे भजनलाल शर्मा
दीए और पटाखों की वैराइटी से जगमगाया बाज़ार
प्रियंका गांधी 23 को वायनाड से करेंगी नामांकन, राहुल गांधी सहित पार्टी के प्रमुख नेता रहेंगे मौजूद
सफाई कर्मचारी भर्ती में अनुभव में छूट की मांग को लेकर विकलांगों का डीएलबी पर धरना