ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के 24 पदों के लिए आवेदन 20 से

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ऑक्यूपेशन थैरेपिस्ट (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा

  ऑक्यूपेशनल थैरेपिस्ट के 24 पदों के लिए आवेदन 20 से

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ऑक्यूपेशन थैरेपिस्ट (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के 24 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 20 मई से 19 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने ऑक्यूपेशन थैरेपिस्ट (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के 24 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 20 मई से 19 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 

इन 24 पदों में 22 पद नॉन टीएसपी श्रेणी के और 2 पद टीएसपी श्रेणी के हैं। इसके लिए आयु सीमा 1 जनवरी 2023 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। ऑनलाइन आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक करके अथवा एसएसओ पोर्टल से लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड, पेन कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आईडी में से किसी एक आईडी प्रूफ के विवरणों का इंद्राज एवं डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। आॅनलाइन आवेदन के बाद रिक्रूटमेंट पोर्टल पर उपलब्ध भुगतान सुविधा से परीक्षा शुल्क का भुगतान कर आवेदन पत्र क्रमांक जेनरेट करना होगा। यदि आवेदन पत्र क्रमांक प्राप्त नहीं हुआ है तो इसका मतलब आवेदन पत्र जमा नहीं हुआ है। आवेदन पत्र प्रीव्यू को आवेदन सब्मिट होना नहीं माना जाएगा। आवेदन सब्मिट करने के बाद यदि आवेदक को किसी प्रकार की त्रुटि का पता चलता है तो अभ्यर्थी ओटीआर प्रोफाइल में दर्शाए गए स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्मतिथि व लिंग के अतिरिक्त संशोधन कर सकता है। आयोग की ओर से घोषित परीक्षा तिथि से 45 दिन पहले ऑनलाइन एडिट के लिए विकल्प खोला जाएगा। 

अभ्यर्थी आज से करा सकेंगे ओटीआर में संशोधन

आरपीएससी ने सहायक निदेशक एवं वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी संवीक्षा परीक्षा 2021 के अभ्यर्थियों को शुक्रवार से ऑनलाइन संशोधन का अवसर दिया है। अभ्यर्थी शुक्रवार से 22 मई तक नाम एवं फोटो के अतिरिक्त सभी प्रकार के संशोधन ऑनलाइन कर सकेंगे। ऑनलाइन संशोधन के लिए अभ्यर्थी को ई मित्र/ ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से पांच सौ रुपए शुल्क जमा कराना होगा। आयोग के ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन एप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल  का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा।

Read More लोकसभा चुनाव के पहले फेज में वोटिंग करने में शहरों के मतदाता रहे आगे

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें