कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: 14 मई को द्वितीय पारी का पेपर दिवाकर स्कूल से हुआ लीक, परीक्षा निरस्त

एसओजी में मुकदमा दर्ज, 8 लोग हिरासत में, पूछताछ जारी, नई तिथि जल्द होगी जारी

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: 14 मई को द्वितीय पारी का पेपर दिवाकर स्कूल से हुआ लीक, परीक्षा निरस्त

इस संबंध में एसओजी मुकदमा नंबर-13 दर्ज हुआ है

जयपुर। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का 14 मई की द्वितीय पारी का पेपर झोटवाड़ा स्थित दिवाकर स्कूल प्रशासन की ओर से लीक हो गया। एसओजी की जांच के बाद इस दिन की द्वितीय पारी की परीक्षा को निरस्त कर दिया है, अब जल्द ही नई तिथि जारी होगी। इस संबंध में एसओजी मुकदमा नंबर-13 दर्ज हुआ है और टीम पेपर लीक करने वाले 8 लोगों के हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।  

ऐसे हुआ खुलासा
एडीजी एसओजी-एटीएस अशोक राठौड़ ने बताया कि एसओजी के पुलिस निरीक्षक मोहन पोसवाल को सूचना मिली कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 का 14 मई की द्वितीय पारी का पेपर परीक्षा होने से पूर्व सोशल मीडिया पर आ गया है। मुखबिर ने सीआई को सोशल मीडिया पर आया 34 पेजों के प्रश्न-पत्र और उत्तरकुंजी भेजी। टीम ने पेपर की जांच की तो सात पेजों पर कुछ प्रश्नों के जवाब लिखे मिले। टीम ने वायरल प्रश्न पत्र के संबंध में पुलिस मुख्यालय पहुंचकर टीसीएस कंपनी के प्रतिनिधि वरुणेश पुरी के माध्यम से जांच करवाई तो उन प्रश्नों का 14 मई को द्वितीय पारी में होने वाले पेपर से मिलान होना पाया गया।

ऐसे चला सेंटर का पता
एसओजी ने पेपर सीरीज पर अंकित क्रमांक नंबर के आधार पर पदोन्नति शाखा पुलिस मुख्यालय और टीसीएस कंपनी के प्रतिनिधि से जानकरी मांगी कि इस पेपर की सीरीज कौन से सेंटर की हो सकती है। तब पता चला की चार सेंटर गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सैकेंडरी स्कूल श्रीगंगानगर, भारत लॉ कॉलेज सीकर रोड जयपुर, महावीर लॉ कॉलेज मानसरोवर और दिवाकर पब्लिक सैकेंडरी स्कूल झोटवाड़ा में होना बताया गया। इसके बाद गोपनीय टीम बनाकर जांच शुरू हुई।

14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा का पेपर दिवाकर पब्लिक स्कूल से लीक किया गया। एसओजी ने मुकदमा दर्ज कर आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।
-अशोक राठौड़, एडीजी एसओजी-एटीएस

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत