चौतरफा लिवाली से शेयर बाजार में 2.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी

निफ्टी 2.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी पर रहे

चौतरफा लिवाली से शेयर बाजार में 2.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी

चीन में कोविड प्रतिबंधों में छूट दिये जाने की तैयारी से वैश्विक स्तर पर मांग बढऩे की उम्मीद में विदेशी बाजारों में आई तेजी से उत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर चौतरफा लिवाली से शेयर बाजार गुलजार हो गया और सेंसेक्स एवं निफ्टी 2.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी पर रहे।

मुंबई। चीन में कोविड प्रतिबंधों में छूट दिये जाने की तैयारी से वैश्विक स्तर पर मांग बढऩे की उम्मीद में विदेशी बाजारों में आई तेजी से उत्साहित निवेशकों की स्थानीय स्तर पर चौतरफा लिवाली से शेयर बाजार गुलजार हो गया और सेंसेक्स एवं निफ्टी 2.5 प्रतिशत से अधिक की तेजी पर रहे। बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1344.63 अंक की उड़ान भरकर पांच दिन बाद 54 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर के पार 54318.47 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 434.45 अंक की छलांग लगाकर 16 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर के ऊपर 16276.75 अंक पर पहुंच गया। इस दौरान बीएसई का मिडकैप 2.51 प्रतिशत चढ़कर 22,700.87 अंक और स्मॉलकैप 2.78 प्रतिशत मजबूत होकर 26,318.08 अंक पर रहा।

वैश्विक रुख ने निवेशकों की निवेश धारणा को मजबूती दी। स्थानीय स्तर पर सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के शयरों ने निर्गम मूल्य से आठ प्रतिशत से अधिक के डिस्काउंट पर खुलकर बाजार को निराश किया। बीएसई में एलआईसी का शेयर 867.20 रुपये पर खुला, जो उसके 949 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य से 8.62 प्रतिशत कम है। इसके साथ ही एनएसई में 8.11 प्रतिशत गिरकर 872 रुपये प्रति शेयर पर खुला।

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर मुख्यमंत्री की कार्मिकों को सौगात: पशुपालन विभाग के 475 कार्मिकों को मिलेंगे पदोन्नति के अवसर
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुपालन विभाग में तकनीकी कर्मचारियों के पदों के क्रमोन्नयन एवं राज्य पशुपालन सेवा के अधिकारियों...
महाकाली जैसे वेश में धूम्रपान करती लड़की के चित्र पर बवाल
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर