विश्व की नंबर एक वनडे बल्लेबाज बनीं मिताली राज, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला फायदा

विश्व की नंबर एक वनडे बल्लेबाज बनीं मिताली राज, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का मिला फायदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 4 स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह नंबर एक पर पहुंच गई हैं।

दुबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को जारी आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैचों में बल्ले से जलवा दिखाया। उन्होंने पहले वनडे में 72 और दूसरे वनडे में 59 रनों की जुझारू पारी खेली। तीसरे और आखिरी मैच में मिताली ने नाबाद 75 रन बनाए। इस प्रदर्शन की बदौलत मिताली को 4 स्थानों का फायदा हुआ है, जिससे वह नंबर एक पर पहुंच गई हैं। अपने 22 साल के क्रिकेट करियर में मिताली ने 8वीं बार शीर्ष स्थान पर कब्जा किया है।

भारत की विस्फोटक ओपनर शैफाली वर्मा को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 49 स्थानों के फायदे के साथ 71वें पायदान पर पहुंच गई हैं, जबकि झूलन गोस्वामी चार स्थानों की छलांग के साथ 53वें नंबर पर पहुंची हैं। ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से ऑल राउंडर रैंकिंग में 12वें स्थान पर आ गई हैं। इंग्लैंड की ओपनर लॉरेन विनफील्ड-हिल 14 स्थानों की छलांग लगा कर 41वें, जबकि सोफिया डंकले 80 स्थानों की छलांग के साथ 76वें नंबर पर पहुंच गई हैं। इंग्लैंड की लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन गेंदबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे स्थान पर पहुंच गई हैं।
  

Post Comment

Comment List

Latest News

अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा
केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर टिप्पणियों पर भारत द्वारा अमेरिकी राजनयिक को तलब...
चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित