खनन माफियाओं ने कारों के काफिले में बदमाशों के साथ फायर करते हुए दी धमकी

इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है

खनन माफियाओं ने कारों के काफिले में बदमाशों के साथ फायर करते हुए दी धमकी

ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के श्यामगढ़ गांव में माइंस संचालकों की दबंगई का मामला सामने आया है। उन्होंने खुलेआम कारों के काफिले में सवार हथियार बंद बदमाशों के साथ हवाई फायर करते हुए गांव में घूमकर लोगों को धमकी दी कि किसी ने खनन के खिलाफ आवाज उठाई, तो गोलियों से भून दिया जाएगा।

ब्यावर। ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के श्यामगढ़ गांव में माइंस संचालकों की दबंगई का मामला सामने आया है। उन्होंने खुलेआम कारों के काफिले में सवार हथियार बंद बदमाशों के साथ हवाई फायर करते हुए गांव में घूमकर लोगों को धमकी दी कि किसी ने खनन के खिलाफ आवाज उठाई, तो गोलियों से भून दिया जाएगा। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामले में एक ग्रामीण ने सदर थाना पुलिस को लिखित शिकायत पेश कर माइंस मालिकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीण सुरेश पुत्र भंवरू काठात ने पुलिस को दी शिकायत में बताया गया है कि 24 मई को शाम करीब 5-6 बजे के करीब गांव में अचानक गोलियां चलने की आवाज आई। जब उसने मकान की छत पर चढ़कर देखा तो माइंस संचालक राहुल जैन, आयुष जैन, सोनल जैन, भरतसिंह एवं सतीश माहेश्वरी बोलेरे कैम्पर में हथियारों से लैस कुछ बदमाश के साथ चल रहे थे। बदमाश आगे-आगे हवा में फायर करते हुए चल रहे थे। पीछे 15-20 कारों का काफिला साथ था। यह लोग गांव वालों को ऐलानिया धमकियां भी दे रहे थे कि माइंस में अवैध ब्लास्टिंग होगी और अवैध खनन भी करेंगे। यही नहीं, गांव की जमीन पर भी अवैध कब्जा करेंगे। अगर किसी ने विरोध किया या आवाज उठाई तो गोलियों से भून देंगे। सुरेश का आरोप है कि जब उसने उक्त लोगों से गांव में माहौल खराब नहीं करने को कहा तो उन्होंने उसे गोली से उड़ाने की धमकी दी।

घरों में घुसे ग्रामीण
बताया गया है कि वाहन काफिले के साथ जब बदमाश हवाई फायर करते हुए गांव से गुजरे तो बच्चों, महिलाओं आदि में दहशत फैल गई और वे घरों में घुस गए।

आंदोलन की चेतावनी
इस हादसे को लेकर ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने पुलिस को आगाह किया है कि यदि समय रहते उक्त अराजक तत्वों एवं माइंस मालिकों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों को आंदोलन करना पड़ेगा।

पुलिस दबा रही है मामले को
खुलेआम गांव में हवाई फायर कर दहशत फैलाने के मामले को अब पुलिस पूरी तरह से दबाने का प्रयास कर रही है। मामले में सीआई चैनाराम कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे है। नामजद मामला दर्ज होने के बाद भी वे अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी देकर मीडिया को भी गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने जांच से पहले ही अनुमान जताया कि हवाई फायर संभवत: असली हथियार से नहीं हुआ है।  

Read More जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 

Post Comment

Comment List

Latest News

राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील  राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
मतदाताओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि अव्यवस्था को दूर करें,  क्योंकि आप असली...
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान