खनन माफियाओं ने कारों के काफिले में बदमाशों के साथ फायर करते हुए दी धमकी

इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है

खनन माफियाओं ने कारों के काफिले में बदमाशों के साथ फायर करते हुए दी धमकी

ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के श्यामगढ़ गांव में माइंस संचालकों की दबंगई का मामला सामने आया है। उन्होंने खुलेआम कारों के काफिले में सवार हथियार बंद बदमाशों के साथ हवाई फायर करते हुए गांव में घूमकर लोगों को धमकी दी कि किसी ने खनन के खिलाफ आवाज उठाई, तो गोलियों से भून दिया जाएगा।

ब्यावर। ब्यावर सदर थाना क्षेत्र के श्यामगढ़ गांव में माइंस संचालकों की दबंगई का मामला सामने आया है। उन्होंने खुलेआम कारों के काफिले में सवार हथियार बंद बदमाशों के साथ हवाई फायर करते हुए गांव में घूमकर लोगों को धमकी दी कि किसी ने खनन के खिलाफ आवाज उठाई, तो गोलियों से भून दिया जाएगा। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामले में एक ग्रामीण ने सदर थाना पुलिस को लिखित शिकायत पेश कर माइंस मालिकों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीण सुरेश पुत्र भंवरू काठात ने पुलिस को दी शिकायत में बताया गया है कि 24 मई को शाम करीब 5-6 बजे के करीब गांव में अचानक गोलियां चलने की आवाज आई। जब उसने मकान की छत पर चढ़कर देखा तो माइंस संचालक राहुल जैन, आयुष जैन, सोनल जैन, भरतसिंह एवं सतीश माहेश्वरी बोलेरे कैम्पर में हथियारों से लैस कुछ बदमाश के साथ चल रहे थे। बदमाश आगे-आगे हवा में फायर करते हुए चल रहे थे। पीछे 15-20 कारों का काफिला साथ था। यह लोग गांव वालों को ऐलानिया धमकियां भी दे रहे थे कि माइंस में अवैध ब्लास्टिंग होगी और अवैध खनन भी करेंगे। यही नहीं, गांव की जमीन पर भी अवैध कब्जा करेंगे। अगर किसी ने विरोध किया या आवाज उठाई तो गोलियों से भून देंगे। सुरेश का आरोप है कि जब उसने उक्त लोगों से गांव में माहौल खराब नहीं करने को कहा तो उन्होंने उसे गोली से उड़ाने की धमकी दी।

घरों में घुसे ग्रामीण
बताया गया है कि वाहन काफिले के साथ जब बदमाश हवाई फायर करते हुए गांव से गुजरे तो बच्चों, महिलाओं आदि में दहशत फैल गई और वे घरों में घुस गए।

आंदोलन की चेतावनी
इस हादसे को लेकर ग्रामीणों में रोष है। ग्रामीणों ने पुलिस को आगाह किया है कि यदि समय रहते उक्त अराजक तत्वों एवं माइंस मालिकों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो ग्रामीणों को आंदोलन करना पड़ेगा।

Read More अवैध शराब सहित तस्कर गिरफ्तार 

पुलिस दबा रही है मामले को
खुलेआम गांव में हवाई फायर कर दहशत फैलाने के मामले को अब पुलिस पूरी तरह से दबाने का प्रयास कर रही है। मामले में सीआई चैनाराम कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहे है। नामजद मामला दर्ज होने के बाद भी वे अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज होने की जानकारी देकर मीडिया को भी गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने जांच से पहले ही अनुमान जताया कि हवाई फायर संभवत: असली हथियार से नहीं हुआ है।  

Post Comment

Comment List

Latest News

फ्लोरिडा के इतिहास में इयान सबसे घातक हो सकता है : बाइडेन फ्लोरिडा के इतिहास में इयान सबसे घातक हो सकता है : बाइडेन
बाइडेन ने वाशिंगटन डीसी में संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी मुख्यालय की यात्रा के दौरान इयान का जिक्र करते हुए कहा...
मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरुर और के एन त्रिपाठी ने भरा नामांकन, दिग्विजय हुए रेस से बाहर
नारायण बारेठ का कार्यकाल समाप्त, किया 7 हजार से ज्यादा मामलों का निस्तारण
उद्योग मंत्री ने की इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा
ताइवान के बेड़े में शामिल हुआ नया युद्धपोत
शेयर बाजार 1.5 प्रतिशत की तेजी के साथ हुआ बंद 
तमिलनाडु में फटा गैस सिलेंडर, 3 की मौत