150-200 लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में मुकदमा दर्ज

विहिप ने किया जुलूस निकालकर प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग

 150-200 लोगों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में मुकदमा दर्ज

राजस्थान के बूंदी में भड़काऊ भाषण देने के मामले में मौलाना मुफ्ती नदीम सहित 150-200 लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बूंदी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया।

कोटा राजस्थान के बूंदी में भड़काऊ भाषण देने के मामले में मौलाना मुफ्ती नदीम सहित 150-200 लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बूंदी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया। पुलिस ने बताया कि बूंदी कोतवाली में तैनात सहायक पुलिस उपनिरीक्षक हेमराज बैरवा ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गत शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की नेता नूपुर शर्मा एवं विहिप के बयान को लेकर मुफ्ती नदीम, नूर मोहम्मद कादरी के नेतृत्व में कलक्टरी पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान दोनों वक्ताओं ने भड़काऊ भाषण दिए।

धारा 129 (क), 153 क), 153(ख) के तहत मुकदमा दर्ज

Read More वरिष्ठ नेताओं से कई कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंदरखाने नाराज, लोकसभा परिणाम के बाद बढ़ेगा शीतयुद्ध

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने मुफ्ती नदीम और नूर मोहम्मद सहित 150-200 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 129 (क), 153 क), 153(ख) के तहत मुकदमा दर्ज कर इस मामले की जांच पुलिस उपनिरीक्षक रामकरण को सौंपी गई है। इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस बीच विहिप ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को बूंदी में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाडऩे की कोशिश करने वाले इन लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की एवं प्रशासन को ज्ञापन दिया।  

Read More वन विभाग ने खड़े रहकर बनवाई टाइगर रिजर्व के बफर में सड़क

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना गर्मी में हांफ रहे कुछ थर्मल प्लांट, बिजली संकट के बढ़ने की है सम्भावना
कुछ यूनिट तकनीकी कारणों से कम उत्पादन दे रही हैं। थर्मल इकाइयों के लिए अभी कोयला सप्लाई मिल रही है,...
कांग्रेस छोड़कर आए नेता का खुलासा, राहुल गांधी का राममंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटने का है इरादा : मोदी
सरकारी भूमि के अतिक्रमण पर कार्रवाई, 2 नवीन अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त 
नए जिलों में पंचायत चुनाव से पहले सीमांकन को लेकर चल रही है कवायद
इंडोनेशिया में ट्रेन की चपेट में आई कार, 3 लोगों की मौत
अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने सुनाया फैसला
डोल्फिन पार्क से डोल्फिन गायब, सजा डोजर