विकास कार्यों के डाउन प्रोग्रेस को लेकर बैठक

सीईओ ने 30 जून तक कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

विकास कार्यों के डाउन प्रोग्रेस को लेकर बैठक

निवाई। पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशल दान की अध्यक्षता में विकास कार्यों के डाउन प्रोग्रेस को लेकर बैठक आयोजित हुई।

निवाई। पंचायत समिति सभागार में मंगलवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशल दान की अध्यक्षता में विकास कार्यों के डाउन प्रोग्रेस को लेकर बैठक आयोजित हुई। सीईओ ने बैठक में ग्राम पंचायत वनस्थली की लिपिक भावना के उपस्थित नहीं होने पर उसे निलम्बित करने के लिए विकास अधिकारी को अधिकृत किया। सीईओ ने बैठक में ग्राम विकास अधिकारियों को 30 जून तक बकाया पड़े कार्यों के निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ ने ग्राम विकास अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत वर्ष 2020-21 के लाभार्थियों के डाउन प्रोग्रेस पूरा करवाने तथा नए आवास हेतु पंजीयन करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ग्राम पंचायतों में सामुदायिक शौचालय में पानी, बिजली और सफाई होने के बाद ही बिल स्वीकृत किए जाएंगे। ग्राम विकास अधिकारियों से भारत स्वच्छ मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्र में अधूरे शौचालय निर्माण कार्य को पूरा करवाने के लिए निर्देशित किया। सीईओ ने ग्राम विकास अधिकारियों और कनिष्ठ सहायकों से मनरेगा श्रमिक नियोजन, अमृत सरोवर योजना, वृक्षारोपण, चरागाह विकास योजना, पशु आश्रय केन्द्र सहित विभिन्न योजनाओं की  प्रगति रिपोर्ट ली। इस दौरान उन्होंने अधूरे कार्यों पर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी को फटकार भी लगाई तथा बीडीओ को नोटिस देने के निर्देश दिए। सीईओ ने आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं ग्राम पंचायत कार्यालय में शौचालय निर्माण करवाने के निर्देश दिए तथा खराब आंगनबाड़ी भवनों की मरम्मत करवाने के लिए कहा। मनरेगा कार्य स्थल पर श्रमिकों हेतु छाया-पानी की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। बैठक में विकास अधिकारी डॉ.सरोज बैरवा, बीसीएमएचओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी, महिला व बाल विकास परियोजना अधिकारी बंटी बालोटिया सहित कई कर्मचारी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News