आरएएस भर्ती मामले में कानून अपना काम करेगा, मीडिया में बयान देने से आरोप सिद्ध नहीं होते: महेश जोशी

आरएएस भर्ती मामले में कानून अपना काम करेगा, मीडिया में बयान देने से आरोप सिद्ध नहीं होते: महेश जोशी

आरएएस भर्ती विवाद में भाजपा के आरोपों पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा है कि अखबारों में बयान देने से कोई आरोप सिद्ध नहीं हो जाते। कानून अपना काम करेगा। जहां तक इंटरव्यू की बात है तो आरपीएससी में इंटरव्यू प्रक्रिया यूपीएससी के आधार पर फॉलो की जाती है।

जयपुर। आरएएस भर्ती विवाद में भाजपा के आरोपों पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा है कि अखबारों में बयान देने से कोई आरोप सिद्ध नहीं हो जाते। कानून अपना काम करेगा। जहां तक इंटरव्यू की बात है तो लिखित परीक्षा के बाद भावी अधिकारी की मजबूत मानसिक स्थिति जानने के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया जरूरी होती है। आरपीएससी में इंटरव्यू प्रक्रिया यूपीएससी के आधार पर फॉलो की जाती है।

इस दौरान एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल पर महेश जोशी ने कहा कि वकीलों ने उनसे मिलकर इस बारे में अपनी मांग रखी है। उनकी मांग पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा कर रास्ता निकालने का आश्वासन दिया गया है। जयपुर हेरिटेज नगर निगम कमेटी घटनाक्रम में मुख्य सचेतक ने कहा कि कमेटियों की घोषणा जल्द होगी। जयपुर के हेरिटेज संरक्षण के मद्देनजर कमेटियों की संख्या बढ़ सकती है। इस बारे में हमने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से आग्रह किया है और फैसला सरकार को लेना है।

Post Comment

Comment List

Latest News