सावन में जमकर बरसे बदरा: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई इलाकों में जल जमाव से ट्रैफिक जाम

सावन में जमकर बरसे बदरा: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई इलाकों में जल जमाव से ट्रैफिक जाम

दिल्ली और एनसीआर में मंगलवार सुबह हुई तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को जल जमाव के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ा। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जल जमाव हो गया, जिसके बाद ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई और गाड़ियां रेंगती दिखी।

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मंगलवार सुबह हुई तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, वहीं सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को जल जमाव के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ा। जानकारी के मुताबिक कई इलाकों में सुबह करीब 6 बजे बारिश शुरू हुई। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जल जमाव हो गया, जिसके बाद ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो गई और गाड़ियां रेंगती दिखी। बारिश होने से दिल्ली में तापमान घटकर 29 डिग्री सेल्सियस हो गया है।

तेज बारिश के कारण तिलक ब्रिज के नीचे पानी भरने से आईटीओ पर भीषण जाम लग गया। आलम यह था कि दोपहिया वाहनों को निकलने के लिए पानी में डूब कर जाना पड़ रहा था। धौलाकुंआ में भी जाम की स्थिति देखी गई। कई अन्य जगहों पर भी लोगों को सुबह जल जमाव का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर में गरज के साथ हल्की और मध्यम बारिश जारी रहने का अलर्ट जारी किया है। राजधानी में सुबह-सुबह काले बादल छा गए और दिन में ही अंधेरा छा गया। इस दौरान सड़कों पर दौड़ने वाली गाड़ियों की लाइट्स भी जलती दिखीं।

दिल्ली में इंडिया गेट के पास सड़क पर घुटनों तक जलभराव हो गया, जिसके कारण वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। खासकर दोपहिया वाहन चालकों को खासी दिक्कत हुई। पानी में डूबने के कारण कई लोगों की बाइक और स्कूटी बंद हो गई, जिसके बाद वह गाड़ी को हाथ खींचते दिखे। दिल्ली में अलकनंदा, आईटीओ, मथुरा रोड, आरके पुरम, धौला कुंआ, सफदरजंग समेत कई इलाकों में सड़कें दरिया बन गईं। एयरपोर्ट रोड पर जलभराव के चलते एक बस में पानी घुस गया। मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में मध्यम और तेज बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा अमेरिका ने उठाया कांग्रेस के फ्रीज बैंक खातों का मुद्दा
केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने पर टिप्पणियों पर भारत द्वारा अमेरिकी राजनयिक को तलब...
चुनाव के पहले चरण में कई सीटें बनी हॉट, कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत
गर्मियों में वन्यजीवों की बदलेगी डाइट
आकरा वार होने से एक अप्रैल को मनेगा बास्योड़ा
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित