अमेरिका: पेंटागन में डिफेंस हेडक्वार्टर के पास गोलीबारी, पुलिस अधिकारी की मौत, संदिग्ध हमलावर भी ढेर

अमेरिका: पेंटागन में डिफेंस हेडक्वार्टर के पास गोलीबारी, पुलिस अधिकारी की मौत, संदिग्ध हमलावर भी ढेर

अमेरिकी रक्षा विभाग के बाहर हुई गोलीबारी में एक अधिकारी की मौत हो गई है। पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी (पीएफपीए) ने घटना की पुष्टि की है। एजेंसी ने बताया कि पीएफपीए पेंटागन में आज सुबह हुई घटना में पेंटागन पुलिस अधिकारी की मौत पर शोक व्यक्त करता है।

वाशिंगटन। अमेरिकी रक्षा विभाग के बाहर हुई गोलीबारी में एक अधिकारी की मौत हो गई है। पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी (पीएफपीए) ने घटना की पुष्टि की है। एजेंसी ने बताया कि पीएफपीए पेंटागन में आज सुबह हुई घटना में पेंटागन पुलिस अधिकारी की मौत पर शोक व्यक्त करता है। उन्होंने कहा कि हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं अधिकारी के परिवार के साथ हैं। अधिकारी के बारे में अतिरिक्त जानकारी परिजनों की सूचना के बाद दी जाएगी। इससे पहले पेंटागन के पुलिस प्रमुख वुडरो कुसे ने कहा कि रक्षा विभाग की इमारत के बाहर मेट्रो बस प्लेटफॉर्म पर पेंटागन के पुलिस अधिकारी पर हमला किया गया था और गोलीबारी हुई, जिसके परिणामस्वरूप कई लोग हताहत हुए। उन्होंने कहा कि वे किसी अतिरिक्त संदिग्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं और कोई खतरा नहीं है, लेकिन घटना की जांच जारी है।

एसोसिएटेड प्रेस ने मृतक संदिग्ध की पहचान ऑस्टिन विलियम लैंज (27) के रूप में की है। वह जार्जिया का रहने वाला था। रिपोर्ट में कहा गया है कि लैंज ने पेंटागन के एक पुलिस अधिकारी की गर्दन पर चाकू से हमला किया। जिसके बाद अन्य अधिकारियों ने गोली मारकर उसे ढेर कर दिया। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा कि घटना की परिस्थितियों की जांच की जा रही है। उन्होंने मारे गए अधिकारी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घटना में मारे गए अधिकारी के सम्मान में पेंटागन में झंडे को आधा झुकाने के भी आदेश दिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
सरकार ने राजमार्गों पर दुर्घटनाओं से निपटने के लिए पिछले साल कई उपाय किए। इसके बावजूद भी अक्सर दुर्घटनाएं घटित...
असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा 
हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त