प्रदेश में मेघ मेहरबान

लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं

 प्रदेश में मेघ मेहरबान

प्रदेश में जयपुर को छोड़कर लगभग पूरे प्रदेश में मेघ मेहरबान है। इसके चलते कई जिलों में झमाझम हो रही है। जयपुर के लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं और अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

जयपुर। प्रदेश में जयपुर को छोड़कर लगभग पूरे प्रदेश में मेघ मेहरबान है। इसके चलते कई जिलों में झमाझम हो रही है। जयपुर के लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं और अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मानसून की सक्रियता की बात करे, तो बीते 24 घंटों में पर्वतीय स्थल माउंट आबू में सर्वाधिक तीन इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। अजमेर में झमाझम होने से सड़कें दरिया बन गई। इसके अलावा बांसवाड़ा, जालोर, कोटा के अलावा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में 1 से 2 इंच तक पानी बरसा है। बाड़मेर में तेज बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गई। दोपहिया वाहन सड़कों पर तैरने लगे। वहीं राजधानी जयपुर की बात करे, तो भी शहर के कुछ इलाकों में छिताराई बारिश हुई। जयपुर में दिन का तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया।

5 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम परिस्थितियों के अनुकूल होने से 21 जिलों में बरसात के आसार हैं। इनमें से पांच जिलों को सिरोही, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, पाली में तीव्र मेघगर्जन, वज्रपात के साथ कहीं कहीं पर भारी से अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक बरसात का सिलसिला अगले दो दिन तक जारी रहेगा।

बीसलपुर में थमी पानी की आवक
टोंक जिले के बीसलपुर बांध में पानी की आवक थम गई। बांध के कैचमेंट एरिया में बरसात नहीं होने से बांध का जलस्तर 309.12 आरएलमीटर पर यथावत बना रहा।

Post Comment

Comment List

Latest News

भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात  भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 
क्षेत्रवार भाजपा का चक्रव्यूह तैयार किया। इसके बाद प्रत्याशियों के साथ नामांकन में साथ खड़े दिखे और फिर प्रदेश भर...
ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका
मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार
सोशल मीडिया एप से ट्रेडिंग टास्क के नाम से ठगी करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार
भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी
प्रदेश की 12 सीटों पर 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट
राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन