प्रदेश में मेघ मेहरबान

लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं

 प्रदेश में मेघ मेहरबान

प्रदेश में जयपुर को छोड़कर लगभग पूरे प्रदेश में मेघ मेहरबान है। इसके चलते कई जिलों में झमाझम हो रही है। जयपुर के लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं और अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं।

जयपुर। प्रदेश में जयपुर को छोड़कर लगभग पूरे प्रदेश में मेघ मेहरबान है। इसके चलते कई जिलों में झमाझम हो रही है। जयपुर के लोग गर्मी-उमस से परेशान हैं और अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं। मानसून की सक्रियता की बात करे, तो बीते 24 घंटों में पर्वतीय स्थल माउंट आबू में सर्वाधिक तीन इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। अजमेर में झमाझम होने से सड़कें दरिया बन गई। इसके अलावा बांसवाड़ा, जालोर, कोटा के अलावा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में 1 से 2 इंच तक पानी बरसा है। बाड़मेर में तेज बारिश के बाद सड़कें जलमग्न हो गई। दोपहिया वाहन सड़कों पर तैरने लगे। वहीं राजधानी जयपुर की बात करे, तो भी शहर के कुछ इलाकों में छिताराई बारिश हुई। जयपुर में दिन का तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज किया गया।

5 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम परिस्थितियों के अनुकूल होने से 21 जिलों में बरसात के आसार हैं। इनमें से पांच जिलों को सिरोही, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, पाली में तीव्र मेघगर्जन, वज्रपात के साथ कहीं कहीं पर भारी से अति भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक बरसात का सिलसिला अगले दो दिन तक जारी रहेगा।

बीसलपुर में थमी पानी की आवक
टोंक जिले के बीसलपुर बांध में पानी की आवक थम गई। बांध के कैचमेंट एरिया में बरसात नहीं होने से बांध का जलस्तर 309.12 आरएलमीटर पर यथावत बना रहा।

Read More गंदगी के पास परोस रहे भोजन की थाली

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद