मोदी के राज्य में फिर लहराया भगवा

मोदी के राज्य में फिर लहराया भगवा

भाजपा ने गांधीनगर मनपा की 44 में से 41 सीटें जीतीं

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में भाजपा ने गांधीनगर महानगरपालिका और दो नगरपालिकाओं में हुए चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारी जीत हासिल की है। राज्य चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भाजपा ने गांधीनगर मनपा के तीन अक्टूबर के चुनाव की मंगलवारो को हुई मतगणना के दौरान कुल 11 वार्ड की 44 में से 41 सीटों पर जीत हासिल की है।

भाजपा की तरह ही सभी 44 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली मुख्य विपक्षी कांग्रेस को मात्र दो सीटें और 40 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने वाली आम आदमी पार्टी यानी आप को मात्र एक सीट पर जीत मिली है। 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाली बहुजन समाज पार्टी और दो पर प्रत्याशी खड़े करने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का खाता नहीं खुल सका है। कुल पौने तीन लाख वोटरों में से चुनाव के दौरान 56.24 प्रतिशत ने मतदान किया था। उल्लेखनीय है कि आप पार्टी ने इसी साल हुए सूरत मनपा के चुनाव में 27 सीटें जीत कर भाजपा के खेमे में खलबली मचा दी थी हालांकि वहां भाजपा ही सत्ता में आयी थी।


भाजपा ने देवभूमि द्वारका ज़िले की भानवण और बनासकांठा ज़िले की थरा नगरपालिकाओं में भी जीत हासिल की है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है। इनमे भी तीन अक्टूबर को ही चुनाव हुआ था। अब राज्य की सभी आठ महानगरपालिकाओं पर भाजपा का क़ब्ज़ा हो गया है जो पिछले ढाई दशक से भी अधिक समय से गुजरात की सत्ता पर क़ाबिज़ है।


पार्टी की इस जीत को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मनोबल बढ़ाने वाली एक बड़ी सांकेतिक जीत माना जा रहा है। मतगणना में बढ़त के साथ ही यहां के निकट कोबा स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय श्रीकमलम में ज़बरदस्त जश्न शुरू हो गया। ढोल नगाड़े के साथ ही पटाखों की आवाज़ के बीच पार्टी कार्यकर्ता झूम झूम कर एक दूसरे को बधाई दे रहे थे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सी आर पाटिल ने इस जीत को प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा में लोगों के भरोसे का परिणाम बताया।

Read More Stock Market : ईरान-इजराइल संघर्ष से डरा बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम

Post Comment

Comment List

Latest News