ऋण से नई बसों की खरीद और यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराएगा रोडवेज

ऋण से नई बसों की खरीद और यात्रियों को मूलभूत सुविधाओं उपलब्ध कराएगा रोडवेज

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रबन्धन की ओर से 500 करोड़ रुपए के ऋण का एक बडा हिस्सा नई बसों की खरीद एवं यात्रियों की आवश्यक मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

जयपुर। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रबन्धन की ओर से 500 करोड़ रुपए के ऋण का एक बडा हिस्सा नई बसों की खरीद एवं यात्रियों की आवश्यक मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।  रोडवेज के सीएमडी संदीप वर्मा ने बताया कि रोडवेज की ओर से लिए जा रहे 500 करोड़ रुपए के टर्म लोन की राशि का उपयोग कर्मचारियो व पैंशनर्स के नियमित वेतन व पैंशन भुगतान के लिए उपयोग करने के साथ ही एक बडा हिस्सा रोडवेज बेडे में बढोतरी (नई बसों के क्रय के माध्यम से) एवं बस यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए योजना बनाकर उपयोग किया जावेगा। राज्य सरकार के प्रतिबद्ध जन सेवा के लिए तीन वर्ष 19 दिसम्बर, 2021 को पूर्ण हो रहे है। रोडवेज प्रशासन इस योजना का औपचारिक रूप से शुभारम्भ इस अवसर पर कराने की योजना बना रहा है।


उन्होंने बताया कि राजस्थान रोडवेज के बस स्टेण्डों को तीन समूह बनाकर 1.50 करोड़ से 3 करोड रुपए तक प्रत्येक बस स्टेण्ड को मूलभुत सुविधाओं जैसे-बाउन्ड्रीवाल, बसों की दुर्घटना फ्री ऐन्ट्री एवं एक्जिट, प्राईवेट वाहन व ऑटों के लिए अस्थायी पार्किंग, चालक-परिचालक के लिए रेस्ट रूम सुविधा एवं यात्रियों के लिए शुद्ध पेयजल, बैठने की व्यवस्था, वृद्धजन, अक्षम व्यक्तियों के लिए सुविधाएं, सिविरेज की व्यवस्था इत्यादि बनाने की कार्ययोजना बनाई जावेगी। इसके साथ ही बस स्टेण्डों पर यात्रियों की सुविधा के लिए प्रत्येक बस स्टेण्ड मिनी सरस पार्लर, कॉ-ऑपरेटीव स्टोर की व्यवस्था के लिए आरसीडीएफ से सम्पर्क किया जा रहा है। रोडवेज के बडें बस अड्डों का विकास सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार की गाईडलाईन के अनुसार पीपीपी मोड पर विकसित किए जाएगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल फिल्म 'लैटर्स टू मिस्टर खन्ना' में एक साथ नजर आएंगे नीतू कपूर और सन्नी कौशल
नीतू कपूर ने कैप्शन में लिखा, ''शुभ आरंभ, लेटर्स टू मिस्टर खन्ना। उन्होंने सन्नी कौशल को भी टैग किया। है।...
पुतिन की परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी, ईयू ने कहा इसे हल्के में न लें
पायलट के घर पर पहुंचा बुलडोजर, कर दी यह गलती
जेईसीआरसी ने आयोजित किया क्लाउड समिट' 22, 50 इंस्टीट्यूशंस के 4000 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया
तेज बारिश व अतिवृष्टि से फसलों को भारी नुकसान, पूनियां ने की किसानों को मुआवजा देने की मांग
खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक
एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद