एनएबीईटी रैंकिंग में केआईआईटी पॉलिटेक्निक ओडिशा का सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक घोषित

सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक के रूप में स्थान दिया

एनएबीईटी रैंकिंग में केआईआईटी पॉलिटेक्निक ओडिशा का सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक घोषित

यह पहली बार है, जब ओडिशा में पॉलिटेक्निक की रैंकिंग की गई। यह अभ्यास तकनीकी संस्थानों की गुणवत्ता को सही करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण का पालन करने वाले सर्वोत्तम संस्थानों की पहचान करने पर सरकार के बढ़ते फोकस की पृष्ठभूमि में आया है।

भुवनेश्वर। केआईआईटी पॉलिटेक्निक को राष्ट्रीय शिक्षा और प्रशिक्षण बोर्ड (एनएबीईटी), भारतीय गुणवत्ता परिषद (क्यूसीआई) के एक घटक बोर्ड द्वारा सभी राज्य और निजी संचालित पॉलिटेक्निकों में ओडिशा में सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक के रूप में स्थान दिया गया है। यह पहली बार है, जब ओडिशा में पॉलिटेक्निक की रैंकिंग की गई। यह अभ्यास तकनीकी संस्थानों की गुणवत्ता को सही करने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण का पालन करने वाले सर्वोत्तम संस्थानों की पहचान करने पर सरकार के बढ़ते फोकस की पृष्ठभूमि में आया है।  

रैंकिंग ठअइएळ-दउक और स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग द्वारा की गई थी। इस घोषणा पर केआईआईटी पॉलिटेक्निक के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने खुशी व्यक्त की। केआईआईटी के संस्थापक डॉ. अच्युत सामंत ने केआईआईटी पॉलिटेक्निक के डॉ. तन्मय मोहंती, शिक्षकों और कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि रैंकिंग एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि संस्थान को सभी सरकारी और निजी पॉलिटेक्निकों में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया था। विशेष रूप से छात्रों को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

Post Comment

Comment List

Latest News