जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किए जेईई मेंस के परिणाम

जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक

पार्थ ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि वह नियमित रूप से परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था उसी का ही परिणाम है कि आज मुझे जेईई मेंस के परिणाम में ऑल इंडिया स्तर पर रैंक हासिल हुई है।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सोमवार सुबह जेईई मेंस दूसरे चरण के नतीजे घोषित किए गए। जिसमें जयपुर के मानसरोवर निवासी पार्थ भारद्वाज ने ऑल इंडिया स्तर पर 100 परसेंटाइल अंकों के साथ तीसरी रैंक हासिल की। भारद्वाज ने इंडिया स्तर पर अपने माता-पिता और जयपुर शहर का नाम रोशन किया है।

परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था- पार्थ
पार्थ ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि वह नियमित रूप से परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था उसी का ही परिणाम है कि आज मुझे जेईई मेंस के परिणाम में ऑल इंडिया स्तर पर रैंक हासिल हुई है। पार्थ भारद्वाज ने बताया कि अब वह आगे जेईई एडवांस की तैयारी करेगा। इसमें अच्छी रैंक प्राप्त करने के बाद ऑल इंडिया स्तर के बेहतर संस्थान से बीटेक करेगा। इसके बाद यूपीएससी की तैयारी करके भारतीय सेवा में जाएगा। उन्होंने बताया कि वह मोबाइल में इंटरनेट का यूज पढ़ाई के साथ ही अन्य कामों में भी करता था। उन्होंने बताया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ फुटबॉल भी खेलते थे। पार्थ ने बताया कि उन्होंने फिटजी से इंजीनियरिंग की तैयारी की। पार्थ भारद्वाज ने बताया कि उनके पिता राकेश भारद्वाज ट्रांसपोर्ट विभाग में कार्यरत है जबकि उनकी माता शिमला भारद्वाज है।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी