जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किए जेईई मेंस के परिणाम

जेईई मेंस सेकेंड सेशन रिजल्ट: जयपुर के पार्थ को मिली ऑल इंडिया तीसरी रैंक

पार्थ ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि वह नियमित रूप से परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था उसी का ही परिणाम है कि आज मुझे जेईई मेंस के परिणाम में ऑल इंडिया स्तर पर रैंक हासिल हुई है।

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से सोमवार सुबह जेईई मेंस दूसरे चरण के नतीजे घोषित किए गए। जिसमें जयपुर के मानसरोवर निवासी पार्थ भारद्वाज ने ऑल इंडिया स्तर पर 100 परसेंटाइल अंकों के साथ तीसरी रैंक हासिल की। भारद्वाज ने इंडिया स्तर पर अपने माता-पिता और जयपुर शहर का नाम रोशन किया है।

परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था- पार्थ
पार्थ ने अपनी सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि वह नियमित रूप से परीक्षा के समय पर 7 घंटे पढ़ाई करता था उसी का ही परिणाम है कि आज मुझे जेईई मेंस के परिणाम में ऑल इंडिया स्तर पर रैंक हासिल हुई है। पार्थ भारद्वाज ने बताया कि अब वह आगे जेईई एडवांस की तैयारी करेगा। इसमें अच्छी रैंक प्राप्त करने के बाद ऑल इंडिया स्तर के बेहतर संस्थान से बीटेक करेगा। इसके बाद यूपीएससी की तैयारी करके भारतीय सेवा में जाएगा। उन्होंने बताया कि वह मोबाइल में इंटरनेट का यूज पढ़ाई के साथ ही अन्य कामों में भी करता था। उन्होंने बताया कि वह पढ़ाई के साथ-साथ फुटबॉल भी खेलते थे। पार्थ ने बताया कि उन्होंने फिटजी से इंजीनियरिंग की तैयारी की। पार्थ भारद्वाज ने बताया कि उनके पिता राकेश भारद्वाज ट्रांसपोर्ट विभाग में कार्यरत है जबकि उनकी माता शिमला भारद्वाज है।

Post Comment

Comment List

Latest News

पत्नी और नाबालिग बच्चों की जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता कोई व्यक्ति : सुप्रीम कोर्ट पत्नी और नाबालिग बच्चों की जिम्मेदारी से नहीं भाग सकता कोई व्यक्ति : सुप्रीम कोर्ट
अदालत ने उस व्यक्ति की अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें उसका कहना था कि वह अपनी पत्नी और बच्चों...
भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई सोनिया गांधी, राहुल ने कहा, यात्रा को मिलेगी मजबूती
विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं, आप मांगते-मांगते थक जाएंगे पर मैं देते-देते नहीं थकूंगा: गहलोत
दिल्ली के कपड़ा मार्केट में लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति की मौत
फकीर आदमी हूं, मेरे यहां धेला नहीं मिलेगा और चुनाव में अखिलेश-जयंत की मदद करूंगा: सत्यपाल मलिक
बॉन्ड नीति के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स का अस्पतालों में पूर्णतया कार्य बहिष्कार
पूर्व पुलिसकर्मी ने चाइल्ड केयर सेंटर में की फायरिंग, 23 बच्चों समेत 34 लोगों की मौत