सरकार की वापसी हुई तो योजनाओं को देंगे और मजबूत आधार : गहलोत

राज्य स्तरीय समारोह में यह बात कही

सरकार की वापसी हुई तो योजनाओं को देंगे और मजबूत आधार : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीदी मानगढ़ धाम पर विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में यह बात कही।

बांसवाड़ा। अगर कांग्रेस सरकार की वापसी होती है, तो जनकल्याणकारी योजनाओं को और मजबूत आधार प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहीदी मानगढ़ धाम पर विश्व आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं की चर्चा अन्य राज्यों में भी है। शिक्षा, चिकित्सा और हर क्षेत्र में विकास की गाथाएं आज हर जुबां पर है। गहलोत ने याद दिलाया कि आज से 20 वर्ष पूर्व जब वे पहली बार मुख्यमंत्री बने थे, तो उन्होंने शहीदी मानगढ़ धाम पर स्मारक बनवाने की सोच दी थी और मालवीया ने इसका बीड़ा उठाया। दूसरी बार जब सरकार बनी तो स्मारक निर्माण का कार्य पूरा करवाया और इसका उद्घाटन भी उन्होंने स्वयं किया। उन्होंने कहा कि यह स्थली त्याग, बलिदान, कुर्बानी और जज्बे की है जिसने देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त किया। गहलोत ने कहा कि महाराणा प्रताप के साथ भील राजा पूंजा और भील फौज थी ये सब इतिहास में अंकित है। ऐसे में आदिवासी समाज की समस्याओं का निपटारा करने के लिए कांग्रेस सदैव आगे रही है। कलम मेरे हाथ में है तो गरीब, पिछड़ों, आदिवासी किसानों के हित में चलेगी। उन्होंने कहा कि विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित करना गर्व की बात है। 

माकन ने आरएसएस को निशाने पर लिया 
समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि देश की आजादी के इतिहास में 9 अगस्त महत्वपूर्ण दिन रहा है। इसी दिन महात्मा गांधी ने अंगे्रजों भारत छोड़ो का नारा दिया था और करो या मरो के नारे का आगाज भी आज ही के दिन हुआ था। उन्होंने कहा कि गोविन्द गिरि की धरा पर आज फिर ऐतिहासिक दिन बन गया है। जब अंग्रेजों से संघर्ष चल रहा था तब एक संस्था ऐसी थी जिसने अंग्रेजों का हाथ पकड़ा था उस संस्था का नाम है आरएसएस। 

गहलोत ने इतिहास उजागर किया 
केबिनेट मंत्री महेन्द्रजीत सिंह मालवीया ने कहा कि अंग्रेजों ने शहीदी मानगढ़ धाम पर गोलियां चलाई। कुछ का पता भी नहीं लगा। सीएम गहलोत ने इस शहीदी स्थल के इतिहास को उजागर किया। 

Read More रॉन्ग साइड से आ रही कार ने बाइक को मारी टक्कर, दंपत्ति की मौत 

कांग्रेस और आदिवासियों का चोली-दामन का साथ 
प्रदेश कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस और आदिवासियों का चोली-दामन का साथ रहा है। साढ़े तीन साल पहले राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तब से अब तक कल्याण के कार्य होते आये हैं।कांग्रेस के राष्टÑीय नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया कि आदिवासी कल्याण, शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हो रहा है।  

Post Comment

Comment List

Latest News

अंबानी परिवार को मिली धमकी, फोन कर कहा, 'एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ा दिया जाएगा' अंबानी परिवार को मिली धमकी, फोन कर कहा, 'एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ा दिया जाएगा'
धमकी एक अनजान फोन नंबर से आई। दोपहर में करीब 1 बजे अनजान फोन नंबर से अंबानी परिवार को धमकी...
मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर एम्स का किया उद्घाटन
राष्ट्रीय दल बनते ही टीआरएस का बदला नाम, हुआ भारतीय राष्ट्र समिति
निचले स्तर पर ही सुनिश्चित हो रहा है लोगों की समस्याओं का निस्तारण - गहलोत
वर्तमान सरकार के राज में विकास का पहिया थम गया : राजेंद्र राठौड़
सोयाबीन की कम कीमत किसानों को दे रही पीड़ा , कम दाम से टूट रहे किसानों के अरमान
रावण के पुतले को कंकड़ मारने पहुंचे लोग, पुलिस ने की समझाइश