देवस्थान मंत्री रावत ने कतार में खड़े होकर किए बह्मा मंदिर के दर्शन

वीआईपी दर्शन से किया इनकार , जातरुआें से कहा, आराम से करें दर्शन

देवस्थान मंत्री रावत ने कतार में खड़े होकर किए बह्मा मंदिर के दर्शन

प्रदेश की उद्योग व देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने रविवार को रामदेवरा जातरूओं की भारी भीड़ के बीच बिना प्रशासनिक व पुलिस प्रोटोकॉल के सादगी से तीर्थनगरी की यात्रा की। इस दौरान उन्होंने आम श्रद्धालु की भांति रामदेवरा जातरूओं की कतार में खड़े होकर जगत पिता ब्रह्माजी के दर्शन किए तथा बुजुर्ग श्रद्धालुओं के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया।

पुष्कर। प्रदेश की उद्योग व देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने रविवार को रामदेवरा जातरूओं की भारी भीड़ के बीच बिना प्रशासनिक व पुलिस प्रोटोकॉल के सादगी से तीर्थनगरी की यात्रा की। इस दौरान उन्होंने आम श्रद्धालु की भांति रामदेवरा जातरूओं की कतार में खड़े होकर जगत पिता ब्रह्माजी के दर्शन किए तथा बुजुर्ग श्रद्धालुओं के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया।


देवस्थान मंत्री रावत रविवार की सुबह सामान्य श्रद्धालु की भांति ब्रह्मा मंदिर पहुंची तथा भारी भीड़ के बावजूद उन्होंने वीआईपी दर्शन नहीं किए, बल्कि दूर से ही सृष्टि रचियता के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने माइक से श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आराम से मंदिर के दर्शन करें। किसी प्रकार की जल्दबाजी व धक्का-मुक्की नहीं करे। साथ ही उन्होंने मंदिर व्यवस्थापकों को उद्बोधन के दौरान शालीन भाषा का उपयोग करने तथा बुजूर्ग श्रद्धालुओं को प्राथमिकता से दर्शन कराने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मंदिर के दर्शन के बाद उन्होंने सप्तषि घाट पर सरोवर की पूजा अर्चना की। उन्हें सरोवर की पूजा पं. नानकराम पाराशर ने कराई। 

 

Read More प्रोपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

ब्रह्मा मंदिर का जीर्णोंद्धार जल्द

Read More रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि ब्रह्मा मंदिर का जल्द ही जीर्णाेद्धार कराया जाएगा तथा पुष्कर सरोवर के घाटों का भी विकास कराया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर व घाटों पर श्रद्धालुओं की सुविधार्थ आवश्यक जन सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी। पुष्कर यात्रा के दौरान देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने भारी भीड़ में बेसाखी के सहारें ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करने पहुंचे रतलाम एमपी के बुजुर्ग दंपति को अपनी कार में बैठा कर उन्हें उनकी गाड़ी तक पहुंचाया। साथ ही दंपति के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। 

Read More बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित

 

Read More प्रोपर्टी डीलर ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

अव्यवस्था पर जताई नाराजगी

देवस्थान मंत्री ने ब्रह्मा मंदिर व आसपास के क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्था परर नाराजगी प्रकट की तथा मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार को तीर्थ नगरी को आवारा जानवरों से मुक्त करने, सफाई व्यवस्था सुचारू कराने, मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं के जूते-चप्पल खोलने के लिए माकुल व्यवस्था करने, पीने के पानी की व्यवस्था, घाटों की सीढ़ियों पर जमा काई की सफाई कराने, गहरे पानी में लाल झंडियां लगाने आदि के निर्देश दिए। सीआई महावीर प्रसाद शर्मा से भी रामदेवरा मेले के दौरान मंदिर व घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा व वाहन पार्किंग के पुख्ता इंतजाम के निर्देश दिए। इस दौरान कांगे्रस नेता जगदीश कुर्डिया ने विभिन्न जन समस्याओं  से अवगत कराते हुए ब्रह्मा मंदिर में बुजुर्ग यात्रियों के लिए लिफ्ट लगाने तथा रामदेवरा मेले के दौरान मंदिर के खुलने व बंद होने का समय बढ़ाने का सुझाव दिया। खास बात यह है कि देवस्थान मंत्री की पुष्कर यात्रा के दौरान केवल नायब तहसीलदार, सीआई व सहायक देवस्थान आयुक्त गौरव सौनी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए  ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
कोई पुलिसकर्मी बनकर ठगी कर रहा है तो कोई लिंक भेजकर या कोई ईडी का अधिकारी बनकर लाखों रुपए की...
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे