भारत में सड़क हादसों में 1.55 लाख लोगों की मौत 

घायल लोगों की संख्या में कमी आई

भारत में सड़क हादसों में 1.55 लाख लोगों की मौत 

आधिकारिक आंकड़े बताते है कि देश में 2021 में सड़क हादसों में 1.55 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। यह आंकड़ा औसतन 426 लोग प्रतिदिन या हर घंटे 18 लोगों का है।

नई दिल्ली। तीव्र गति से वाहन चलाने वाले व अपनी या सामने वाले की अनियमितता के कारण लोग सड़क हादसों का शिकार हो जाते है। देश में कई सड़क एक्सीडेंट रिपोर्ट किए जाते है। भारत में 2021 में हुए सड़क हादसों की रिपोर्ट सामने आई है। आधिकारिक आंकड़े बताते है कि देश में 2021 में सड़क हादसों में 1.55 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है। यह आंकड़ा औसतन 426 लोग प्रतिदिन या हर घंटे 18 लोगों का है।

राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़े
राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार भारत में हादसों से होने वाली मौतें और आत्महत्याएं 2021 शीर्षक के अनुसार पिछले साल देश में 4.03 लाख सड़क हादसों में मौतों के अलावा 3.71 लाख लोग घायल भी हुए थे। गृह मंत्रालय के तहत काम करने वाले एनसीआरबी की रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले साल हादसों के कारण होने वाली मौतों की संख्या अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, जबकि सड़क हादसों और घायल लोगों की संख्या में पिछले वर्षो की तुलना में कमी आई है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित