लम्पी को लेकर हैडियाखंडी आश्रम ट्रस्ट ने कसी कमर, 1 लाख रुपए अंग्रेजी एवं आयुर्वेदिक दवा की किट कराए उपलब्ध

ट्रस्ट ने एक लाख रुपए की दवा विधायक के माध्यम से प्रशासन को सौंपी

लम्पी को लेकर हैडियाखंडी आश्रम ट्रस्ट ने कसी कमर, 1 लाख रुपए  अंग्रेजी एवं आयुर्वेदिक दवा की किट कराए उपलब्ध

लंपी से बीमार गोवंश की मदद के लिए ट्रस्ट प्रशासन भक्तों के सहयोग से एक लाख रुपए की दवा, चारा एवं पानी के लिए खर्च करेगा।ट्रस्ट की ओर से मेडिकल किट विधायक खटाणा एवं एसडीएम मीणा ने पशु चिकित्सा टीम प्रभारी डॉ मगनपाल चौधरी को सौंपी।

बांदीकुई। लम्पी रोग से अकाल मौत का शिकार हो रही गायों के उपचार व चारा-पानी उपलब्ध करवाने के लिए हैडियाखंडी आश्रम बांदीकुई ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में हैडियाखंडी आश्रम बांदीकुई के पदाधिकारियों ने प्रशासन को एक लाख रुपए की मेडिकल किट सौंपकर इस पुनीत कार्य में अपनी हाजरी लगाई है।पदाधिकारियों ने प्रशासन को आश्वस्त किया है कि जरूरत हुई तो और भी किट उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही ट्रस्ट द्वारा चारे-पानी की भी व्यवस्था करेगा। मंदिर श्री बाबा हेड़ाखान महायोग विश्वक्रांति आश्रम ट्रस्ट हैडियाखंडी आश्रम ने विधायक गजराज खटाणा व एसडीएम नीरज मीना की मौजदूगी में पुश चिकित्सा अधिकारी की टीम को करीब 1 लाख रुपए की लागत की अंग्रेजी एवं आयुर्वेदिक दवा की किट सौंपी।आश्रम ट्रस्ट के इस अनुकरणीय कार्य की सराहना करते हुए विधायक खटाणा ने कहा कि भगवान की पूजा के साथ मानव एवं गोवंश के प्रति ट्रस्ट की यह पहल सराहनीय है।

एसडीएम नीरज मीणा ने कहा कि लंपी जैसी विपदा में आश्रम ट्रस्ट ने अनुकरणीय कार्य किया है। ऐसे में अन्य संगठनों को भी आगे आना चाहिए। ट्रस्ट के अध्यक्ष वैद्य महेन्द्र शर्मा ने कहा कि शुरू से ही ट्रस्ट इस तरह के सामाजिक कार्यों में भागीदारी निभाता आया है। ट्रस्ट के सचिव एडवोकेट अनिल भट्ट ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में जब जरूरतमंदों के सामने दो वक्त की रोटी मुसिबत बनी तब भी ट्रस्ट ने घर-घर जाकर जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया। दूसरी लहर में राजकीय अस्पताल को आक्सीजन कंस्ट्रेटर सौंपा। अब लंपी से बीमार गोवंश की मदद के लिए ट्रस्ट प्रशासन के साथ तैयार खड़ा है। उन्होंने बताया कि लंपी से पीड़ित गोवंश पर ट्रस्ट द्वारा भक्तों के सहयोग से एक लाख रुपए की दवा, चारा एवं पानी के लिए खर्च करेगा। ट्रस्ट की ओर से ये मेडिकल किट विधायक खटाणा एवं एसडीएम मीणा ने पशु चिकित्सा टीम प्रभारी डॉ मगनपाल चौधरी को सौंपी। इस दौरान ट्रस्टी ओमप्रकाश गुप्ता, डॉ राजेश धाकड़, राजेश गुप्ता, आलोक गर्ग, गिरिराज ठाकुरिया, चंद्रप्रकाश डंगायच, दया शंकर गुरूजी, आलोक बनापुरिया, पंडित दामोदार शर्मा, पार्षद गिरिराज शर्मा, विनेश वर्मा अन्य मौजूद थे।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News