खटका ग्राम पंचायत के स्कूल का मामला : अध्यापकों की कमी के चलते आक्रोशित विद्यार्थियों का प्रदर्शन

पंचायत मुख्यालय के बाहर नारेबाजी - प्रदर्शन जारी

खटका ग्राम पंचायत के स्कूल का मामला : अध्यापकों की कमी के चलते आक्रोशित विद्यार्थियों का प्रदर्शन

राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल खटका में लंबे समय से अध्यापकों की कमी है। स्कूल में 420 विद्यार्थी अध्ययनरत है। अध्यापकों के 22 पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान में एक लिपिक सहित 10 अध्यापक कार्यरत है।

राजपुर। शाहबाद पंचायत समिति क्षेत्र के खटका ग्राम पंचायत मेें राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, खटका में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर गुस्साएं विद्यार्थी गुरुवार को सड़कों पर उतर गए। आक्रोशित छात्र - छात्राओं ने स्कूल परिसर से नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में खटका ग्राम पंचायत मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर शिक्षा विभाग के प्रति आक्रोश जताया। यहां पर काफी देर तक प्रदर्शन किया। 

स्कूल में अध्ययनरत पिंकी ,लक्ष्मी, राधा, कालू ,रामप्रसाद आदि ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल खटका में लंबे समय से अध्यापकों की कमी है। स्कूल में 420 विद्यार्थी अध्ययनरत है। अध्यापकों के 22 पद स्वीकृत है लेकिन वर्तमान में एक लिपिक सहित 10 अध्यापक कार्यरत है। 11 अध्यापकों के रिक्त पद पड़े है। इसके चलते बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।  ठीक तरीके से अध्ययन कार्य नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में कई बार छात्र - छात्राओं और अभिभावकों ने शिक्षा विभाग और जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। इस पर विद्यार्थियों ने नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए स्कूल से खटका गांव पहुंचे । यहां से जुलूस के रूप में खटका ग्राम पंचायत मुख्यालय पहुंचे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स का कहना है कि जल्द अध्यापकों की नियुक्ति नहीं की गई तो मजबूरन उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। इधर, बच्चों के प्रदर्शन की सूचना पर शिक्षा विभाग शाहबाद से सीबीओ सिराज, सरपंच कन्हैयालाल पंचायत मुख्यालय पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे बच्चों से समझाइश शुरू की। लेकिन बच्चें नहीं माने और अपना प्रदर्शन जारी रखा। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें