कोरोना के कहर के बीच IPL-2021 सस्पेंड, कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद फैसला

कोरोना के कहर के बीच IPL-2021 सस्पेंड, कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। बायो-बबल में कोविड के बढ़ते मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न फ्रेंचाइजी के कई खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित मिले है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। बायो-बबल में कोविड के बढ़ते मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न फ्रेंचाइजी के कई खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित मिले है। ताजा घटनाक्रम में सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा के कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं। इससे एक दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपती बालाजी समेत स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

मजबूत बायो-बबल के बावजूद कोविड के मामले सामने आने के कारण टूर्नामेंट पर पूरी तरह विचार किया गया। दोपहर करीब 12 बजे बीसीसीआई के शीर्ष ब्रास को टूर्नामेंट के भाग्य पर अंतिम फैसला करना था। बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को एक शहर में ले जाने पर विचार कर रहा था, लेकिन आईपीएल ढांचे में ताजा पॉजिटिव मामलों ने बीसीसीआई मैनेजर्स के पास ज्यादा सोचने के लिए कुछ नहीं छोड़ा। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल टूर्नामेंट को सस्पेंड किया गया है। हम देखेंगे कि इसे आगे पूरा कराया जा सकता है, या नहीं। इस बयान से जाहिर है कि आईपीएल के बचे हुए 31 मैच री-शेड्यूल किए जा सकते हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में बीसीसीआई ने मजबूत बायो-बबल का हवाला दिया था, जिसके बाद 29 मैच सफलतापूर्वक कराए जा सके। चेन्नई और मुंबई के चरणों के सभी मैच पूरे हुए, लेकिन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का 30वां मैच केकेआर के दो खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद नहीं खेला जा सका। 31वें मैच को लेकर भी चिंता बनी हुई थी, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने शनिवार को सीएसके के खिलाफ मैच खेला था और मैच के दौरान बालाजी कई खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे।

Post Comment

Comment List

Latest News