सिग्नल फ्री बनाने के प्रयास में बनाए फ्लाई ओवर, लोग हो रहे चक्करघिन्नी

चौराहे से गुमानपुरा जाने वाला रास्ता किया बंद

सिग्नल फ्री बनाने के प्रयास में बनाए फ्लाई ओवर, लोग हो रहे चक्करघिन्नी

एरोड्राम से छावनी होते हुए कोटड़ी चौराहे से वाहन चालक सीधे नयापुरा व गुमानपुरा की तरफ निकल रहे थे। वहीं गुरुवार को ग्रेड सेपेरटेर के पास से गुमानपुरा की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है।

कोटा। नगर विकास न्यास द्वारा शहर को ट्रैफिक लाइट सिग्नल फ्री बनाने के प्रयास में इतने अधिक अंडरपास व फ्लाई ओवर बना दिए कि लोग चक्करघिन्नी हो रहे हैं। छावनी से गुमानपुरा जाने वाले मार्ग को ग्रेड सेपेरटेर के पास से बंद कर दिया। जिससे लोग परेशान होते रहे। हालत यह हो गई कि घर से निकलने से पहले लोग सोचने लगे हैं कि बाजार जाना तो है लेकिन जाऊं तो जाऊं कहां से।  न्यास द्वारा अनंतपुरा चौराहे से रेलवे स्टेशन तक की सड़क ट्रैफिक लाइट सिग्नल फ्री बनाने का दावा किया जा रहा है। जिसके लिए पूरे मार्ग में जगह-जगह पर अंडरपास व फ्लाई ओवरों की बाढ़ सी ला दी है। वहीं कोटड़ी चौराहे पर ग्रेड सेपरेटर का निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें ऊपर से तो ट्रैफिक चालू कर दिया है जबकि अंडरपास का काम शुरु होगा। 

पेट्रोल पम्प के सामने भी बनेगा आईलैंड
 कोटड़ी में पेट्रोल पम्प के सामने एक आईलैंड बनाया जाएगा। जिससे नयापुरा से गुमानपुरा की तरफ जाने वाले बड़े वाहन पेट्रोल पम्प के सामने आईलैंड से घूमकर स्लिपलेन से गुमानपुरा जा सकेंगे। वहीं छोटे वाहन ग्रेड सेपरेटर के दूसरे स्पान के पास अंडरपास से सेवन वंडस के सामने होते हुए बल्लभबाडी की तरफ और वहां से गलियों से होकर गुमानपुरा जा सकेंगे। जिससे लोगों को सुविधा की जगह परेशानी अधिक होने वाली है। इसी तरह गुमानपुरा से एरोड्राम जाने वाले वाहन कोटड़ी चौराहे पर अंडरपास के नीचे से होकर सीसी रोड से निकल सकेंगे। इसके लिए कोटड़ी चौराहे पर डिवाइडरनुमा आईलेंड बनेगा। जिससे छावनी से नयापुरा जाने वाले वाहन ऊपर से ही जा सकेंगे। नीचे का सीधा रास्ता बंद कर दिया जाएगा। 

भाई साहब किधर जाएं
हालत यह है कि एक दिन पहले तक जहां एरोड्राम से छावनी होते हुए कोटड़ी चौराहे से वाहन चालक सीधे नयापुरा व गुमानपुरा की तरफ निकल रहे थे। वहीं गुरुवार को ग्रेड सेपेरटेर के पास से गुमानपुरा की तरफ जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है। उसके साथ ही नयापुरा की तरफ जाने वाले वाहनों को ग्रेड सेपरेटर के ऊपर की तरफ से निकाला जा रहा है। वहीं एक दिन पहले तक जहां नयापुरा से छावनी की तरफ जाने वाले वाहन ग्रेड सेपरेटर के ऊपर से निकल रहे थे। वहां स्लिपलेन तैयार होने से वे वाहन सीधे निकल रहे हैं।भाई साहब किधर जाएं।
- मनोज वर्मा टैक्सी चालक

 रोंग साइड निकलने को मजबूर
छावनी से कोटड़ी चौराहा होकर गुमानपुरा की तरफ जाने वाला रास्ता गुरुवार को सुबह बेरीकेडिंग लगाकर अचानक बंद कर दिया गया। गुमापुरा  जाने वाले वाहन चालक माली समाज के मंदिर तक जाने के बाद वापस मुड़कर रोंग साइड से न्यू कॉलोनी होकर निकलने को मजबूर हैं। दो पहिया वाहन चालक तो डिवाइडर से वाहन कुदाकर रोंग साइड से निकले रहे हैं।  नयापुरा से आकर बल्लभबाड़ी जाने वाले वाहन चालक पेट्रोल पम्प के सामने से  डिवाइडर से मुड़कर निकले रह हैें। हद हो गी यह क्या ट्रैफिक है। लोग परेशान हैं। 
-सुभाष श्रंगी व्यापारी

Read More फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

सुविधा से अधिक बढ़ाई परेशानी:
यूआईटी द्वारा शहर के ट्रैफिक को सुविधा जनक बनाने की जगह इस तरह से उलझाया जा रहा है जिससे पता ही नहीं चल रहा कि कब कौन सा रास्ता बंद कर दिया जाएगा। घर से निकलने से पहले दस बार सोचना पड़ रहा है कि जाना तो है लेकिन जाएं तो जाएं कहां से और कैसे। शहर में रहने वाले पुराने लोग तक समझ नहीं पा रहे हैं कि यह हो क्या रहा है। जबकि नया व्यक्ति तो शहर में आने के बाद भूल भुलैया हो रहा है। 
-अरशद अय्यूब छावनी

Read More IIS लिटरेचर फेस्टिवल मिराकी-2024  : स्टूडेंट्स ने ओपन माइक और फ्रेंच कविता पाठ में दिखाई क्रिएटिविटी 

हर चौराहे पर परेशानाी ही परेशानी:
 यह परेशानी सिर्फ कोटड़ी चौराहे पर ही नहीं है। इसी तरह की परेशानी हर चौराहे व सड़क पर भुगतनी पड़ रही है। चाहे एरोड्राम चौराहा हो या नई धानमंडी के सामने, हवाई अड्डे के सामने हो या घोड़े वाले बाबा चौराहे पर। नयापुरा स्थित विवेकानंद चौराहे पर हो या अग्रसेन चौराहे पर। अंटाघर चौराहे पर भी लोगों को परेशानी अधिक हो रही है। 
-राहुल राणा चिकित्सक

Read More जोधपुर: आपसी विवाद में युवक पर चाकू से हमला

इनका कहना है
 पेट्रोल पम्प के सामने आईलैंड बनाया जाएगा। कोटड़ी चौराहे पर गुमानपुरा से एरोड्राम जाने के लिए डिवाइडर बनेगा। छावनी से नयापुरा के लिए वाहन ऊपर से ही निकल सकेंगे। नीचे का सीधा रास्ता बंद हो जाएगा। यह काम अगले दस दिन में पूरा कर लिया जाएगा। 
-मुरारीलाल, एक्सईएन नगर विकास न्यास 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट 220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
राजस्थान विद्युत प्रसारण निगम के हीरापुरा स्थित 220KV जीएसएस में शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे बड़ी तकनीकी खामी आ गई।...
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम
चीन की कंपनी ने पाकिस्तान में बंद किया काम
अग्निवीर योजना में बदलाव को है तैयार : राजनाथ
राजस्थान देशभर में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए रखता है अपनी सकारात्मक पहचान
IIS लिटरेचर फेस्टिवल मिराकी-2024  : स्टूडेंट्स ने ओपन माइक और फ्रेंच कविता पाठ में दिखाई क्रिएटिविटी 
सड़क हादसे में RPS राजेंद्र गुर्जर की मृत्यु, RPS अंजलि सिंह घायल, मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना