तीन टीमों ने की जांच, लिए नमूने

दूषित खाना खाने से एलन कोचिंग की बीस छात्राओं की तबियत बिगड़ने का मामला

तीन टीमों ने की जांच, लिए नमूने

खाद्य सुरक्षा विभाग के फूड सेफ्टी आॅफिसर चंद्रवीर सिंह जादौन ने बताया कि उन्होंने मैस का निरीक्षण किया है। हॉस्टल के मैस एरिया में पेस्टिसाइड करवाने और साफ-सफाई के लिए हॉस्टल संचालक को पाबंद किया है। इसके साथ खाद्य सामग्री में दाल और आटे के दो नमूने लिए गए हैं।

 कोटा। न्यू जवाहर नगर इलाके में स्थित हॉस्टल में दूषित खाना खाने  के बाद बीमार हुई 20 छात्राओं के मामले को लेकर शुक्रवार को  सीएमएचओं ने जांच के लिए तीन टीमें भेजीं।  जांच टीमों ने दाल, आटे और पानी के नमूने लिए हैं। कोटा के न्यू जवाहर नगर इलाके के  हॉस्टल में दूषित खाना खाने के बाद एलन कोचिंग की बीस छात्राएं बीमार पड़ गई थी।  जानकारी के अनुसार संभवत:  दाल में छिपकली गिरने से दाल दूषित हो गई थी। इसके बाद कुछ छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई थी।  एक को निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा था।  इस घटना के बाद शुक्रवार को तीन टीमों को अलग-अलग मौके पर भेजा गया और पानी व खाद्य सामग्री के नमूने लिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जगदीश सोनी ने बताया कि उन्हें कलेक्ट्रेट से इस मामले पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था।  इसके बाद उन्होंने तीन अलग-अलग टीमें भेजी थीं।  खाद्य सुरक्षा विभाग के फूड सेफ्टी आॅफिसर चंद्रवीर सिंह जादौन ने बताया कि उन्होंने मैस का निरीक्षण किया है।  हॉस्टल के मैस एरिया में पेस्टिसाइड करवाने और साफ-सफाई के लिए हॉस्टल संचालक को पाबंद किया है।  इसके साथ  खाद्य सामग्री में दाल और आटे के दो नमूने लिए गए हैं। 

सीएमएचओ डा.ॅ सोनी ने बताया कि केशवपुरा डिस्पेंसरी से भी मेडिकल टीम हॉस्टल में भेजी गई थी। जहां पर तीन दर्जन बालिकाओं का मेडिकल मुआयना किया गया और अस्पताल में भर्ती हुई छात्रा को भी चिकित्सकों ने देखा।  उसे एक दिन और आॅब्जरवेशन में रखने के लिए निर्देशित किया  है।  इसके अलावा पानी के नमूने लेने के लिए भी टीम को भेजा गया था, जिसने 5 नमूने लिए हैं।  गुरुवार देर रात को जवाहर नगर स्थित हॉस्टल के मैस में खाना खा रही छात्राओं ने  दाल में कोई विषाक्त जीव मिलने की शिकायत की थी।  जिसके बाद अन्य बालिकाओं को उल्टी, घबराहट और चक्कर आने की शिकायत पर दादाबाड़ी स्थित निजी अस्पताल लेकर गए थे।  जहां पर एक बालिका को भर्ती कर लिया गया था और अन्य को वापस भेज दिया था। 

Post Comment

Comment List

Latest News