50 लाख रुपए के लिए किया था बच्चे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

सीकर पुलिस की सराहनीय कार्रवाई

50 लाख रुपए के लिए किया था बच्चे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी सुनील कुमार पुत्र शुभकरण गढ़वाल निवासी गुमाना का बास एवं आनंदपाल पुत्र बाबूलाल निवासी गुमाना का बास ने बालक का अपहरण 50 लाख रुपयों के लिए किया था। उन्होंने बताया कि आरोपी सुनील पालक के पिता के स्कूल में ही पढ़ाई किया करता था बाद में वह स्कूल छोड़ चुका था।

सीकर। पी एस स्कूल के पास से बालक का अपहरण करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बालक गुन्नू हुड्डा का मंगलवार को अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर बताया कि आरोपी सुनील कुमार पुत्र शुभकरण गढ़वाल निवासी गुमाना का बास एवं आनंदपाल पुत्र बाबूलाल निवासी गुमाना का बास ने बालक का अपहरण 50 लाख रुपयों के लिए किया था। उन्होंने बताया कि आरोपी सुनील पालक के पिता के स्कूल में ही पढ़ाई किया करता था बाद में वह स्कूल छोड़ चुका था। अपहरण से पूर्व दोनों आरोपियों ने 29 सितंबर को बोलेरो गाड़ी नेछवा इलाके से चुराई थी और दो दिन तक रेकी की थी बाद में अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। दोनों आरोपी आपस में दूर के रिश्तेदार भी हैं। अपहरण के इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के दिशा निर्देशन में शहर डिप्टी वीरेंद्र शर्मा सहित अन्य टीमें लगातार दबिश देकर फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी है।

पुलिसिया अंदाज में एसपी ने बनाई थी योजना: पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की कारगर और त्वरित कार्रवाई के चलते इस घटनाक्रम को विराम मिला। उनके कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में शेखावाटी अंचल में पूर्णत: नाकाबंदी के साथ ही सीसीटीवी फुटेज पर सतत निगरानी की गई। इस नेतृत्व दल में शहर डिप्टी वीरेंद्र शर्मा की कड़ी मेहनत और जिम्मेदारी भी रंग लाई। घटना के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अपहरण की सूचना मिलते ही डिप्टी वीरेंद्र शर्मा द्वारा मोर्चा संभालते हुए त्वरित गति और रणनीतिक रूप से आरोपियों का लगातार पीछा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई और अपहृत बालक को सही सलामत घर पहुंचाया। इस मामले के त्वरित निपटारे से सीकर पुलिस का कद आमजन में और बढ़ गया। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी बधाई

Read More जवाहर सर्किल पर मेन रोड की एक लाइन पर आज से यातायात रहेगा बंद

अपहरण के इस घटनाक्रम को नाकाम करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आई जी सहित पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस प्रशासन को सामूहिक रूप से बधाई दी और त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद भी दिया। मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए परिजनों से दूरभाष पर वार्ता की और अपहृत बालक धीरीश से मिलने की इच्छा जाहिर की। 

Post Comment

Comment List

Latest News