50 लाख रुपए के लिए किया था बच्चे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

सीकर पुलिस की सराहनीय कार्रवाई

50 लाख रुपए के लिए किया था बच्चे का अपहरण, 2 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी सुनील कुमार पुत्र शुभकरण गढ़वाल निवासी गुमाना का बास एवं आनंदपाल पुत्र बाबूलाल निवासी गुमाना का बास ने बालक का अपहरण 50 लाख रुपयों के लिए किया था। उन्होंने बताया कि आरोपी सुनील पालक के पिता के स्कूल में ही पढ़ाई किया करता था बाद में वह स्कूल छोड़ चुका था।

सीकर। पी एस स्कूल के पास से बालक का अपहरण करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बालक गुन्नू हुड्डा का मंगलवार को अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर बताया कि आरोपी सुनील कुमार पुत्र शुभकरण गढ़वाल निवासी गुमाना का बास एवं आनंदपाल पुत्र बाबूलाल निवासी गुमाना का बास ने बालक का अपहरण 50 लाख रुपयों के लिए किया था। उन्होंने बताया कि आरोपी सुनील पालक के पिता के स्कूल में ही पढ़ाई किया करता था बाद में वह स्कूल छोड़ चुका था। अपहरण से पूर्व दोनों आरोपियों ने 29 सितंबर को बोलेरो गाड़ी नेछवा इलाके से चुराई थी और दो दिन तक रेकी की थी बाद में अपहरण की वारदात को अंजाम दिया। दोनों आरोपी आपस में दूर के रिश्तेदार भी हैं। अपहरण के इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के दिशा निर्देशन में शहर डिप्टी वीरेंद्र शर्मा सहित अन्य टीमें लगातार दबिश देकर फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने में जुटी है।

पुलिसिया अंदाज में एसपी ने बनाई थी योजना: पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की कारगर और त्वरित कार्रवाई के चलते इस घटनाक्रम को विराम मिला। उनके कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में शेखावाटी अंचल में पूर्णत: नाकाबंदी के साथ ही सीसीटीवी फुटेज पर सतत निगरानी की गई। इस नेतृत्व दल में शहर डिप्टी वीरेंद्र शर्मा की कड़ी मेहनत और जिम्मेदारी भी रंग लाई। घटना के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अपहरण की सूचना मिलते ही डिप्टी वीरेंद्र शर्मा द्वारा मोर्चा संभालते हुए त्वरित गति और रणनीतिक रूप से आरोपियों का लगातार पीछा करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई और अपहृत बालक को सही सलामत घर पहुंचाया। इस मामले के त्वरित निपटारे से सीकर पुलिस का कद आमजन में और बढ़ गया। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी बधाई

अपहरण के इस घटनाक्रम को नाकाम करने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आई जी सहित पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस प्रशासन को सामूहिक रूप से बधाई दी और त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद भी दिया। मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए परिजनों से दूरभाष पर वार्ता की और अपहृत बालक धीरीश से मिलने की इच्छा जाहिर की। 

Read More लाठी से पीट-पीटकर युवक की हत्या

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू
पुलिस ने मतदान के लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। अधिकारियों के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस के...
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान शुरू
सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत