रन फॉर मेन्टल हेल्थ के पोस्टर का विमोचन

9 अक्टूबर को किया जायेगा आयोजन

 रन फॉर मेन्टल हेल्थ के पोस्टर का विमोचन

संस्था द्वारा इस बार रन फॉर मेन्टल हेल्थ का आयोजन सीकर जिले में किया जा रहा है, जिसमे प्रदेश के सभी हिस्सों के लोग भाग लेगें। डॉ पूनिया ने बताया की पिछले दो साल में हमने महामारी, अपनों को खोना, अकेलापन, अनिश्चिता, घबराहट, और भी बहुत कुछ सहा है जिसके चलते मानसिक समस्याएं और भी ज्यादा बढ़ गयी हैं।

जयपुर। माइंडरूट फाउंडेशन संस्था द्वारा विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में 9 अक्टूबर को सीकर में रन फॉर मेन्टल हेल्थ का आयोजन किया जायेगा।  माइंडरूट फाउंडेशन के संस्थापक डॉ डी एस पूनिया ने बताया की हर साल 10 अक्टूबर को विश्व स्वास्थय संगठन द्वारा मानसिक बिमारियों के बारे में जागरूकता फैलाने और इनसे जुड़े स्टिग्मा को दूर करने के विश्व मानसिक स्वास्थय दिवस बनाया जाता है। इसी क्रम में संस्था द्वारा इस बार रन फॉर मेन्टल हेल्थ का आयोजन सीकर जिले में किया जा रहा है, जिसमे प्रदेश के सभी हिस्सों के लोग भाग लेगें।

डॉ पूनिया ने बताया की पिछले दो साल में हमने महामारी, अपनों को खोना, अकेलापन, अनिश्चिता, घबराहट, और भी बहुत कुछ सहा है जिसके चलते मानसिक समस्याएं और भी ज्यादा बढ़ गयी हैं। ऐसे में रन फॉर मेन्टल हेल्थ का आयोजन करने के पीछे एक ही उद्देश्य है की समाज में मानसिक स्वास्थय के बारे में जागरूकता आये और इस से जुड़ा स्टिग्मा दूर हो ताकि मानसिक बिमारियों से ग्रसित लोग बिना किसी झिझक के वैसे ही समय पर उचित उपचार लें जैसे की बाकी बिमारियों के लिए। इस अवसर पर डॉ डी एस पूनिया, माइंडरूट फाउंडेशन की सेक्रेटरी दीप्ती और वाईस चेयरमैन यशवंत ने रन फॉर मेन्टल हेल्थ के पोस्टर का विमोचन किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
डीजीपी ने 75 वर्षों की गौरवमयी यात्रा में राज्य पुलिस बल के योगदान को सराहा
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री 
MR AND MRS MAHI : राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म का नया पोस्टर रिलीज
तेज आवाज में बज रहे डीजे, दिल व दिमाग को दे रहा पीड़ा
Stock Market : ब्याज दर में जल्द कटौती नहीं होने की आशंका में गिरा बाजार
IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल