6 माह बाद बड़ीसादड़ी पालिकाध्यक्ष का आत्मसमर्पण : अलवर नगर परिषद सभापति और बेटे को 7 दिसंबर तक जेल

6 माह बाद बड़ीसादड़ी पालिकाध्यक्ष का आत्मसमर्पण :  अलवर नगर परिषद सभापति और बेटे को 7 दिसंबर तक जेल

ठेकेदार से रिश्वत के मामले में एसीबी को थी तलाश

बोहेड़ा/बड़ीसादड़ी। चित्तौड़गढ़ जिले की बड़ीसादड़ी नगरपालिका के अध्यक्ष निर्मल पितलिया ने छह महीने के बाद बड़ीसादड़ी न्यायालय में आत्मसमर्पण किया। न्यायालय ने पितलिया को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। उल्लेखनीय है कि नगरपालिका के ठेकेदार से पचास प्रतिशत राशि रिश्वत के रूप में लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की उदयपुर टीम ने पालिकाध्यक्ष के साले कुश शर्मा को 25 मई को बैंक से रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। ठेकेदार विष्णु व्यास की फर्म से चेयरमैन ने रिश्वत पेटे 2 लाख रुपए का चेक प्राप्त किया था जिसको केश करवाने के लिए पालिकाध्यक्ष ने  साले को बैंक में भेजा था लेकिन वहां पहले से मौजूद एसीबी टीम ने कुश को दबोच लिया था।


एसीबी कार्रवाई की भनक लगते ही निर्मल पितलिया अपने घर से फरार हो गया था। टीम को पितलिया के घर की तलाशी में विदेशी रिवॉल्वर मय जिंदा कारतूस मिले थे। रिवॉल्वर के बारे में पूछताछ पर परिजनों ने इसे लाइसेंसी होना बताया था लेकिन लाइसेंस तलब करने पर नहीं दिखाया। इस पर करीब एक सप्ताह के बाद बड़ीसादड़ी थाने ने एसीबी के निर्देश पर आर्म्स एक्ट में अलग से मामला दर्ज करवाया था।

अलवर नगर परिषद सभापति और बेटे को 7 दिसंबर तक  जेल

अलवर। नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता को रिश्वत मामले में मंगलवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई। कोर्ट में पेश करने से पूर्व बीना गुप्ता आत्मविश्वास से लबारेज नजर आई। उन्होंने गाड़ी से उतरने के बाद मीडियाकर्मियों से कहा ये राजनीतिक मसला है, चलता रहता है। इसके कुछ देर बाद न्यायाधीश ने बीना गुप्ता व उनके बेटे कुलदीप को 7 दिसंबर तक जेल भेजने के आदेश दिए। कोर्ट के आदेशों के बाद सभापति बीना गुप्ता नर्वस नजर आई। उन्होंने चक्कर आने की शिकायत की जिसके बाद उन्हें कोर्ट के बाहर बेंच पर बिठा दिया गया। यहां कुछ देर बैठने के बाद उन्होंने पानी पिया। गौरतलब है कि परिवादी मोहनलाल ने भुगतान के बिल पास कराने के एवज में नगर परिषद सभापति के खिलाफ रिश्वत मांगने की दो महीने पहले की शिकायत दी थी। जिस के सत्यापन के बाद सोमवार को एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने सभापति व उनके बेटे कुलदीप को 80 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात  भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 
क्षेत्रवार भाजपा का चक्रव्यूह तैयार किया। इसके बाद प्रत्याशियों के साथ नामांकन में साथ खड़े दिखे और फिर प्रदेश भर...
ईरान के मिसाइल कार्यक्रमों पर नए प्रतिबंध लगाएगा अमेरिका
मोबाइल टावरों से मशीन चोरी करने वाली गैंग के 6 चोर गिरफ्तार
सोशल मीडिया एप से ट्रेडिंग टास्क के नाम से ठगी करने वाले 3 बदमाश गिरफ्तार
भारत की जनसंख्या का यूएनएफपीए की रिपोर्ट में खुलासा, 77 साल में आबादी हो जाएगी दोगुनी
प्रदेश की 12 सीटों पर 2.54 करोड़ से ज्यादा लोग डालेंगे वोट
राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन