खबर का असर: सालों से जमा कचरें के ढेर को हटाया

ग्रामीणों ने दैनिक नवज्योति को दिया धन्यवाद

खबर का असर: सालों से जमा कचरें के ढेर को हटाया

नवज्योति ने इस समस्या को लेकर गुडली में नहीं कचरा निस्तारण की व्यवस्था, सड़क किनारे लगे है गंदगी के ढेर.... और गुडली में लग रहे कचरे के ढेर, परेशान ग्रामीण...शीर्षक से लगातार खबरों का प्रकाशन किया था। जिसके बाद गुडली ग्राम पंचायत ने इस कचरे को हटाकर दूसरी जगह डाल दिया गया।

गुडली। ग्राम पंचायत गुडली प्रवेश द्वार  पर रेलवे फाटक पर लंबे समय से लगातार गांव का सारा कचरा फेंकने की वजह से  कचरा इतना ज्यादा बढ़ गया था कि फाटक बंद होने पर वाहन चालक खड़े नहीं हो सकते थे क्योंकि बदबू आने के कारण बीमारियां फैलने का खतरा हो गया था। इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए दैनिक नवज्योति  ने इस समस्या को लगातार प्रकाशित किया । नवज्योति ने इस समस्या को लेकर गुडली में नहीं कचरा निस्तारण की व्यवस्था, सड़क किनारे लगे है गंदगी के ढेर.... और गुडली में लग रहे कचरे के ढेर, परेशान ग्रामीण...शीर्षक से लगातार खबरों का प्रकाशन किया था। जिसके बाद गुडली ग्राम पंचायत ने इस कचरे को हटाकर दूसरी जगह डाल दिया गया। अब ग्रामीणों को कचरे बदबू से निजात मिल चुकी हैं ग्रामीणों ने दैनिक नवज्योति को धन्यवाद दिया। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत व रेलवे डिपार्टमेंट के टकराव के कारण सालों से कचरा इकट्ठा हो रहा था। 

इस कचरे को पंचायत के द्वारा पहले भी हटाया जा सकता था लेकिन रेलवे फाटक पर रेलवे डिपार्टमेंट की परमिशन के बिना इस को हटाना नामुमकिन था क्योंकि रेलवे फाटक की अंडर ग्राउंड केबल लाइनों का कटने का डर था। परमिशन मिलने के बाद हमने कचरे को हटा दिया है। आम जनता को राहत मिलेगी 
-  हेमराज वर्मा,ग्राम पंचायत गुड़ली सचिव 

गांव के मुख्य मार्ग प्रवेश द्वार पर कचरा फैला हुआ अच्छा नहीं लगता है लेकिन हमारी पहले मजबूरी थी। जैसे ही हमारे को परमिशन मिली हमने कचरे को हटवा दिया और साफ सफाई का काम ऐसे ही पंचायत में चलता रहेगा। हमारी ग्राम पंचायत सबसे स्वच्छ ग्राम पंचायत बनेगी। 
- सत्यनारायण भील, सरपंच गुडली

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा