भ्रष्टाचार के खिलाफ आमजन आगे आए: सोनी

जिला परिषद सभागार में जन संवाद कार्यक्रम

 भ्रष्टाचार के खिलाफ आमजन आगे आए: सोनी

एसीबी महानिदेशक बीएल सोनी ने कहा कि एसीबी और आमजन के आपसी सामंजस्य से ही भ्रष्टाचार पर रोक लगना संभव है। इससे रिश्वतखोर अधिकारियों तथा पद के दुरुपयोग और आय से अधिक संपति के मामलों में कमी आ सकती है।

कोटा । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के तत्वावधान में शनिवार को जिला परिषद सभागार में  भ्रष्टाचार विषय पर एक जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर  एसीबी महानिदेशक बीएल सोनी ने आमजन से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को पकड़वाने  में आमजन में जन जागरुकता लाना अति आवश्यक है। उन्होंने एसीबी द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए आमजन से एसीबी का पूर्ण सहयोग करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जन जागरुकता से ही भ्रष्टाचार की जड़ों को  नष्ट किया जा सकता है, इसके लिए आमजन को आगे आना होगा। 

उन्होंने कहा कि आज के समय में भ्रष्टाचार एक महामारी की तरह फैल चुका है। इसको खत्म करने तथा एसीबी की सत्त प्रक्रिया के बारे बताते हुए हेल्प लाइन 1064 तथा वाट्सएप नंबर के बारे में पूरी जानकारी दी गई। साथ ही लोेगों की समस्याओं को सुना गया तथा उनके सवालों का जवाब देते हुए उन्हें सुझाव दिए गए। उन्होंने कहा कि एसीबी और आमजन के आपसी सामंजस्य से ही भ्रष्टाचार पर रोक लगना संभव है। इससे रिश्वतखोर अधिकारियों तथा पद के दुरुपयोग और आय से अधिक संपति के मामलों में कमी आ सकती है। उन्होंने बताया कि  लोगों की नगर निगम, यूआईटी, खनन तथा अन्य विभागों के बारे में शिकायते आई हैं। शिकायतों का क्रमबद्ध तरीके से निपटारा किया जाएगा। उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि निश्चित तौर पर पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष भ्रष्टाचार के मामलों में इजाफा हुआ है तथा कई बड़े-बड़े मामले सामने आए है तथा अधिकारियों को ट्रैप किया गया है। अब लोगों में जन जागृति आ रही है। उन्होंने कहा कि हमारा ध्येय केवल भ्रष्टाचार पर लगाम कसना है। इससे पहले सोनी का कोटा पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक आलोक श्रीवास्तव, एएसपी विजय स्वर्णकार, डॉ. प्रेरणा शेखावत तथा डिप्टी एसपी धर्मवीर सिंह ने स्वागत किया। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News