20 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

एसीबी की कार्रवाई, झूठे मुकदमे में फंसाने के एवज में मांगी थी रिश्वत

20 हजार की रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद परिवादी सिरमौर को 20 हजार रुपए लेकर आरोपी हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा के पास भेजा गया।

सरमथुरा।  एसीबी करौली की टीम ने सरमथुरा पुलिस थाने में सोमवार को कार्रवाई करते हुए एक हैड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी हैड कांस्टेबल द्वारा परिवादी से शराब के मुकदमा में झूंठा फंसाने के एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। आरोपी हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा और एक अन्य कांस्टेबल ने दो पीड़ितों को करीब पांच दिन से शराब के मुकदमा में झूंठा फंसाने को लेकर सरमथुरा पुलिस थाने पर बिठा रखा था, और थाना प्रभारी के नाम से रिश्वत की मांग कर रहे थे, जबकि थाना प्रभारी छुट्टी पर गए हुए थे। 

यह है मामला

एसीबी करौली के उप अधीक्षक अमरसिंह मीणा ने बताया कि करौली जिला के कोडर निवासी सिरमौर ने एसीबी कार्यालय करौली में शिकायत की थी कि सरमथुरा पुलिस का हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा और एक अन्य कांस्टेबल शराब के केस में मेरे भाई व रिश्तेदार के साथ अन्य लोगों को उल्टा सीधा फंसाने की धमकी देते हुए 50 हजार की रिश्वत मांग थाना प्रभारी के नाम से कर रहे है। रिश्वत देने के बाद केस में मदद करने की बोल रहा है। एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद परिवादी सिरमौर को 20 हजार रुपए लेकर आरोपी हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा के पास भेजा गया।

सिरमौर ने हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा को 20 हजार रुपए देते ही एसीबी की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया। एसीबी की टीम ने परिवादी के बयान दर्ज करने के बाद आरोपी हैड कांस्टेबल हरिओम मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसीबी के अमरसिंह मीणा ने बताया कि परिवादी के भाई एवं एक रिश्तेदार को सरमथुरा पुलिस ने पांच दिन पहले 20 लीटर हथकड़ शराब के साथ पकडा था। जिनके कब्जे से एक बाइक भी बरामद की थी। एसीबी की टीम हैड कांस्टेबल के आवास एवं अन्य ठिकानों पर भी छानबीन रही है। साथ ही एक अन्य कांस्टेबल के बारे में जानकारी कर रही है।  

Tags: ACB bribe

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा