JOB Alert : यूपी में स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 9212 पदों पर भर्ती

JOB Alert : यूपी में स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 9212 पदों पर भर्ती

आवेदन व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2022 रखी गई है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूपीएसएसएससी ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के 9212 पदों पर भर्ती के लिए बुधवार से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए 5 जनवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। आॅनलाइन आवेदन में संशोधन 12 जनवरी तक किया जा सकेगा।

आवेदन केवल ऑनलाइन लिए जाएंगे। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की मंजूरी के बाद सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने विज्ञापन जारी कर दिया है। आवेदन व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2022 रखी गई है। आवेदक अपने आवेदन का प्रिंटआउट तब तक नहीं निकाल सकेगा जब तक उसकी फीस का समायोजन बैंक द्वारा नहीं कर दिया जाता है। इसलिए अभ्यर्थी द्वारा बैंक से शुल्क का समायोजन 5 जनवरी तक या इसके बाद सात दिनों के अंदर यानी 12 जनवरी तक अनिवार्य रूप से करा लिया जाएगा। महानिदेशक परिवार कल्याण के अधीन 9212 स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है। अभ्यर्थीयों की शार्टलिस्टिंग उसके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी के स्कोर के आधार पर की जाएगी। इस भर्ती में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना जरूरी है। भर्ती के लिए केवल आॅनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन आयोग की वेबसाइट पर जाकर किया जा सकेगा।


कैसे करें आवेदन

पीईटी पंजीकरण नंबर के साथ अभ्यर्थियों के प्रमाणीकरण के लिए दो विकल्प उपलब्ध कराए गए हैं। व्यक्तिगत विवरण और ओटीटी के माध्यम से लॉगिन किया जा सकेगा। लॉगिन के बाद पहले भाग में नाम, पता, आरक्षण की श्रेणी, मोबाइल नंबर व ईमेल भरना होगा। इसके साथ ही चरणवार पूरा विवरण जरूरत के आधार पर देना होगा। सभी वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये रखा गया है। क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या एसबीआई के ई.चालान से शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा। भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष की आयु वाले पात्र होंगे।


भर्ती के लिए पात्र

भर्ती के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद से इंटरमीडिएट या उसके समकक्ष सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से परीक्षा उत्तीर्ण। भारतीय परिचर्या परिषद के नियमों के अनुसार एक वर्ष छह माह या दो वर्ष का सहायक नर्सेज एंड मिडवाइब्ज एएनएम प्रसूति से संबंधित छह माह का प्रशिक्षण सहित पास कर लिया हो और उत्तर प्रदेश नर्सेज एंड मिडवाइफ काउंसिल लखनऊ में पंजीकृत हो।

अंतिम तिथि : 5 जनवरी 2022

Read More यूनियन बैंक के आउटरीच कैंप का समापन

Post Comment

Comment List

Latest News