सबालेंका ने जीता करियर का पहला ग्रैंडस्लैम

फाइनल में पहला सेट हारने के बाद एलिना रिबाकिना को दी मात

सबालेंका ने जीता करियर का पहला ग्रैंडस्लैम

सबालेंका ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन और ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। इससे पहले उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विंबलडन (2021) और अमेरिका ओपन (2021, 2022) में आया, जहां उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

मेलबर्न। बेलारूस की एरिना सबालेंका ने शनिवार को आॅस्ट्रेलिया ओपन के सांस रोक देने वाले फाइनल में कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना को हराकर करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। रॉड लैवर एरिना पर ढाई घंटे से ज्यादा चले महिला एकल मुकाबले में सबालेंका ने गत विंबलडन चैंपियन रिबाकिना को 4-6, 6-3, 6-4 से मात दी। अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल का पहला सेट हारने के बाद सबालेंका ने मुकाबले में शानदार वापसी की और मजबूत फोरहैंड से खेलते हुए रिबाकिना की मुश्किलें बढ़ाईं। सबालेंका के फोरहैंड की औसत रफ्तार 123 किमी प्रति घंटा है, लेकिन निर्णायक सेट में उन्होंने 140 मील प्रति घंटा की रफ्तार से शॉट खेले। सबालेंका ने इस सेट में 5-4 की बढ़त लेने के बाद 40-30 पर मैच पॉइंट हासिल कर लिया। रिबाकिना ने गेम को 40-40 की बराबरी पर लाकर तीन मैच पॉइंट बचाए, लेकिन इससे वह सबालेंका की यादगार जीत को कुछ देर के लिए ही टाल सकीं। 

पहली बार खेला ग्रेंड स्लैम फाइनल
सबालेंका ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन और ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। इससे पहले उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन विंबलडन (2021) और अमेरिका ओपन (2021, 2022) में आया, जहां उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। बेलारूसी खिलाड़ी ने इस यादगार जीत के बाद कहा कि मैं अभी भी कांप रही हूं और बहुत घबराई हुई हूं। मेरी टीम दौरे की सबसे बेहतरीन टीम है। हम पिछले साल काफी उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं। हमने बहुत मेहनत की। तुम लोग इस ट्रॉफी के ज्यादा हकदार हो, यह मुझसे ज्यादा तुम्हारे बारे में है।

Tags: sports

Post Comment

Comment List

Latest News