कोरोना संकट में जियोफोन ग्राहकों को रिलायंस का तोहफा, बिना रिचार्ज मिलेंगे 300 मिनट मुफ्त

कोरोना संकट में जियोफोन ग्राहकों को रिलायंस का तोहफा, बिना रिचार्ज मिलेंगे 300 मिनट मुफ्त

देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोविड महामारी के दौरान अपने आम प्रीपेड ग्राहकों को बिना रिचार्ज कराए महीने में 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा देने का ऐलान किया है जबकि इनकमिंग कॉल पहले की तरह निशुल्क जारी रहेगी।

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोविड महामारी के दौरान अपने आम प्रीपेड ग्राहकों को बिना रिचार्ज कराए महीने में 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉल की सुविधा देने का ऐलान किया है जबकि इनकमिंग कॉल पहले की तरह निशुल्क जारी रहेगी। कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि उसने अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देने का फैसला किया है जो लॉकडाउन या अन्य वजहों से रिचार्ज नही करा पा रहे हैं। बिना रिचार्ज किए जियोफोन ग्राहक अब 10 मिनट रोजाना अपने मोबाइल पर बात कर पाएंगे। 10 मिनट रोजाना के हिसाब से कंपनी प्रतिमाह 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग कॉलिंग की सुविधा देगी। इनकमिंग कॉल पहले की तरह ही मुफ्त रहेगी।

कंपनी ने कहा कि यह सुविधा कोविड महामारी के दौरान जारी रहेगी। इससे करोड़ों जियो फोन उपभोक्ताओं को फायदा पहुंचेगा। रिलायंस जियो का मानना है कि देश के अधिकतर राज्यों में लॉकडाउन लगा है और लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में मोबाइल रिचार्ज कराना मुश्किल हो गया है। खासकर हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए यह बेहद कठिन काम है। रिलायंस जियो ने जियोफोन वर्ग के ग्राहकों को इस दुविधा से निकालने के लिए ही यह पेशकश की है। कंपनी का कहना है कि महामारी के दौरान कंपनी यह सुनिश्चित करना चाहती है कि समाज का वंचित वर्ग मोबाइल से कनेक्टेड रहे।

कंपनी के बयान के अनुसार जो जियोफोन ग्राहक मोबाइल रिचार्ज कर सकते हैं उनके लिए भी रिलायंस जियो के पास एक विशेष प्लान है। जियोफोन के प्रत्येक रिचार्ज पर कंपनी उसी कीमत का एक अतिरिक्त प्लान मुफ्त देगी। मतलब अगर जियोफोन ग्राहक 75 रुपए का 28 दिनों वाली वैलिडिटी का प्लान रिचार्ज करता है तो उसे 75 रुपए वाला ही एक और प्लान मुफ्त में मिलेगा जिसे ग्राहक पहला रिचार्ज खत्म होने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे। रिलायंस फाउंडेशन लोगों को मोबाइल नेटवर्क से जोड़े रखने के लिए रिलायंस जियो के साथ मिलकर काम कर रहा है। रिलायंस जियो ने अपने बयान में कहा है कि कोरोना महामारी ने देश के सामने बहुत बड़ी चुनौती खड़ी की है और रिलायंस इस वक्त में प्रत्येक भारतीय के साथ कंधे से कधा मिला कर खड़ा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित