दुनिया में बढ़ी है भारत की साख : मोदी

चुनौतियों का कोई औचित्य नहीं रहा

 दुनिया में बढ़ी है भारत की साख : मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 साल के दौरान देश में नई संभावनाएं हुई है। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में और विनिर्माण हब के रूप में उभरा है। भारत में युवा सार्मथ्य की पहचान बनी है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने जो काम किए है। वे अभूतपूर्व विश्वसनीय और नयी संभावनाओं को उत्पन्न करते हैं और उनकी वजह से देश ही नहीं दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने देश-दुनिया में विश्वसनीयता को बढ़ाया है, निर्णायक कदम उठाए हैं, जनहित में फैसले लिए हैं और सुधार के सारे काम जनता की भावनाओं के अनुरूप किए हैं इसलिए सबका सरकार पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जो चुनौतियां सामने थी देश के 140 करोड़ लोगों के सार्मथ्य के सामने उन चुनौतियों का कोई औचित्य नहीं रहा। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 साल के दौरान देश में नई संभावनाएं हुई है। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में और विनिर्माण हब के रूप में उभरा है। भारत में युवा सार्मथ्य की पहचान बनी है। मोबाइल निर्माण क्षेत्र में भारत-दुनिया का दूसरा बड़ा देश बना है। घरेलू विमान सेवा के क्षेत्र में दुनिया में तीसरे स्थान पर है। ऊर्जा इस्तेमाल के रूप में भारत-दुनिया में तीसरे नंबर पर है। सौर पवन ऊर्जा के क्षेत्र में चौथे स्थान पर है। खेल क्षेत्र में भारत का परचम लहरा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में भारत आगे बढ़ा है और 4 करोड़ से ज्यादा बच्चों ने उच्च शिक्षा में नामांकन किया है। यह देश की उपलब्धियां है जो नौ साल में हासिल हुई हैं।

 

Tags: modi

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग